Home /News /entertainment /

death anniversary michael jackson was used to sleep in oxygen chamber know the reason pr

Michael Jackson Death Anniversary: King Of Pop माइकल जैक्सन ने जब ऑक्सीजन चैम्बर में सोने की बताई थी वजह

माइकल जैक्सन जैसा पॉप स्टार आज भी कोई नहीं. (फोटो साभार:michaeljackson/Instagram)

माइकल जैक्सन जैसा पॉप स्टार आज भी कोई नहीं. (फोटो साभार:michaeljackson/Instagram)

किंग ऑफ पॉप के नाम से मशहूर माइकल जैक्सन (Michael Jackson) के निधन को 13 साल हो गए. पूरी दुनिया में तमाम पॉप स्टार हुए लेकिन माइकल जैसा कोई नहीं. अमेरिका के इंडियाना के गैरी शहर में पैदा हुए माइकल अपने माता-पिता की आठवीं की संतान थे. उन्हें दुनिया से गए लंबा समय हो गया लेकिन माइकल के फैंस उन्हें आज भी भुला नहीं पाए हैं.

अधिक पढ़ें ...

Michael Jackson Death Anniversary: अमेरिकन सिंगर-डांसर-सॉन्ग राइटर माइकल जैक्सन (Michael Jackson) एक ऐसे सुपर स्टार थे जिसे चाहने वाले दुनिया के हर कोने में मौजूद हैं. बचपन से ही संगीत में रुचि रखने वाले माइकल अपने भाई के पॉप बैंड ‘जैक्सन फाइव’ का हिस्सा बन गए थे. धीरे-धीरे बैंड की पॉपुलैरिटी बढ़ी तो लोग माइकल को भी जानने लगे. माइकल का पहला एलबम ‘थ्रिलर’ 1982 में रिलीज हुआ और इसकी रिकॉर्डतोड़ कमाई हुई. इसके बाद तो माइकल को पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी. पॉपुलर पॉप स्टार  माइकल का निधन 25 जून 2009 हो गया था.

13 साल पहले किंग ऑफ पॉप कहे जाने इस सिंगर-डांसर के निधन की खबर आते ही अमेरिका समेत पूरी दुनिया में हंगामा मच गया था. इंटरनेट, ट्विटर जैसे सोशल साइट्स क्रैश कर गए थे. माइकल की मौत पर लोगों को भरोसा नहीं हुआ. उनके घरवालों ने माइकल की हत्या करने का आरोप भी लगाया, यही वजह रही कि एक बार नहीं बल्कि दो-दो बार पॉप स्टार का पोस्टमॉर्टम करवाया गया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक माइकल ने कुछ घंटे पहले ड्रग्स का हैवी डोज लिया था, माना जाता है कि इसी वजह से मौत हुई थी.

Michael Jackson

किंग ऑफ पॉप के नाम से मशहूर माइकल जैक्सन की पूरी दुनिया में फैंस हैं. (फोटो साभार: michaeljackson/Instagram)

माइकल जैक्सन ने निधन से सदमे चले गए थे फैंस
माइकल जैक्सन के निधन की खबर से पूरी दुनिया के पॉप म्यूजिक फैंस घोर निराशा में चले गए. माइकल जैक्सन की अंतिम विदाई को लाइव स्ट्रीम किया गया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरान करीब ढाई अरब से अधिक लोगों ने उनके अंतिम दर्शन किए. माना जाता है कि इससे ज्यादा लाइव ब्रॉडकास्ट कभी देखी नहीं गई. जिस पॉप स्टार के फैशन स्टाइल, डांस स्टाइल दुनिया भर में कॉपी किया जाता था उसकी जिंदगी काफी विवादास्पद रही.

माइकल जैक्सन लंबी उम्र के लिए करते थे तमाम उपाय
माइकल जैक्सन जितने मशहूर थे उतने ही विवादों में घिरे रहते थे. माइकल पर सेक्सुअल एब्यूज के आरोप लगे. इस आरोप में जेल की सजा भी काटी. माइकल जैक्सन को अपनी बॉडी से बेहद प्यार था. इस पर तरह-तरह के एक्सपेरिमेंट करते थे. माइकल दुनिया में बरसों तक जीने की लालसा रखते थे. इसीलिए तमाम तरह के उपाय करते थे. ऑक्सीजन चैंबर में सोने वाले इस पॉपस्टार का कहना था कि इससे न सिर्फ आपकी बॉडी अच्छी रहती है बल्कि आपकी उम्र भी बढ़ जाती है. इसके अलावा अपनी पूरी स्किन बदलवाने को लेकर भी माइकल खासे चर्चा में रहे. अपने लुक और स्किन कलर को बदलने के लिए माइकल ने कई बार प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई थी.

Michael Jackson

माइकल जैक्सन मरना नहीं चाहते थे.(फोटो साभार: michaeljackson/Instagram)

माइकल जैक्सन जैसा फेमस आज भी कोई नहीं
29 अगस्त 1958 यूएस के इंडियाना में पैदा हुए इस लड़के ने अपनी काबिलियत का पूरी दुनिया में डंका बजाया. माइकल जैक्सन के हर डांस-गाने पर पूरी दुनिया के युवा आज भी थिरकते हैं.

Tags: Death anniversary, Death anniversary special, Michael Jackson

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर