अमेरिकन रैपर-एक्टर DMX का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 50 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

DMX के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस दुख जता रहे हैं. फोटो साभार- @strappedarchives/Instagram

DMX के निधन के बाद सोशल मीडिया पर उनके फैंस दुख जता रहे हैं. फोटो साभार- @strappedarchives/Instagram

DMX का असली नाम अर्ल सिमंस (Earl Simmons) था. डीएमएक्स को पिछले हफ्ते ड्रग ओवरडोज की वजह से हार्ट अटैक संबंधी परेशानी के बाद न्यूयॉर्क के व्हाइट प्लेन्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 7:08 AM IST
  • Share this:
मुंबई. ‘एंड दैन दैअर वॉज एक्स’, ‘रफ राइडर्स एंथम’, ‘गेट एट मी डॉग’ और ‘स्टॉप बिइंग ग्रीडी’ जैसे कई लोकप्रिय गाने देने वाले मशहूर अमेरिकन रैपर और एक्टर डीएमएक्स का निधन (DMX Dies) हो गया है. डीएमएक्स या डार्क मैन एक्स के नाम से भी जाना जाता था. बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है. वह 50 साल के थे. उनका असली नाम अर्ल सिमंस (Earl Simmons) था, लेकिन उनके फैंस उन्हें DMX के नाम से जानते हैं.

अर्ल सिमंस (Earl Simmons)  ने 1998 में रैप संगीत के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. गानों की लोकप्रियता बताने वाले ‘बिलबोर्ड’ 200 चार्ट में उनके पहले स्टूडियो एल्बम ‘इट्स डार्क एंड हेल इज हॉट’ ने पहली जगह बनाई थी. उनके निधन के बाद एक बयान में, उनके परिवार ने कहा कि वह एक योद्धा थे जो बहुत अंत तक लड़ते रहे.

DMX  के परिवार के मुताबिक,  DMX का शुक्रवार को व्हाइट प्लेन्स हॉस्पिटल, न्यूयॉर्क में निधन हुआ. परिवार द्वारा जारी बयान में कहा गया है- 'DMX अपने परिवार से पूरे दिल से प्यार करता था और हम उसके साथ बिताए समय को संजोते हैं. हम इस अविश्वसनीय रूप से कठिन समय के दौरान सभी के प्यार और समर्थन की सराहना करते हैं. कृपया हमारी निजता का सम्मान करें, क्योंकि हम अपने भाई, पिता, चाचा और उस व्यक्ति को खो दिया हैं, जिसे दुनिया DMX के रूप में जानती है'. सोशल मीडिया पर उनके फैंस और दोस्त उनके निधन पर दुख जता रहे हैं.

DMX, DMX dies, American rapper and actor DMX, DMX dies due to heart attack, Social Media, Viral News, Hollywood News, रैपर-एक्टर DMX, दिल का दौरा, अमेरिका के मशहूर रैपर-एक्टर DMX निधन
डीएमएक्स को पिछले हफ्ते ड्रग ओवरडोज की वजह से हार्ट अटैक संबंधी परेशानी के बाद न्यूयॉर्क के व्हाइट प्लेन्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. ऐसा कहा गया था कि डीएमएक्स को लगभग 30 मिनट तक ऑक्सीजन नहीं मिला और उनके ब्रेन की एक्टिविटी भी कम हो गई थी.

1970 में न्यूयॉर्क के माउंट वर्नोन में जन्मे, DMX ने पिछले कई सालों से मादक पदार्थों के सेवन की समस्या से जूझ रहे हैं और 2019 में वह इस समस्या से निजात पाने के लिए एक नशा मुक्ति केंद्र गए थे, जिसकी वजह से उन्हें कई शो रद्द करने पड़े थे.

उन्हें कई बार ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए भी नॉमिनेट किया था. डीएमएक्स ने सिंगिंग के अलावा एक्टिंग भी की है. उन्होंने रोमियो मस्ट डाई, क्रैडल 2 द ग्रेव, डीएमएक्स सोल ऑफ मैन में काम किया है. डीएमएक्स का लास्ट एल्बम अनडिसप्यूटिड साल 2012 में रिलीज हुआ था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज