‘द क्राउन’ के आखिरी दो सीजन में राजकुमारी डायना का किरदार निभाएंगी एलिजाबेथ डेबिकी

‘द क्राउन’ के आखिरी दो सीजन में राजकुमारी डायना का किरदार निभाएंगी एलिजाबेथ डेबिकी
हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेध डेबिकी.

हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेध डेबिकी (Elizabetha Debicki) ‘द क्राउन (The Crown)’ के आखिरी दो सीजन में राजकुमारी डायना (Princess Diana) का रोल करेंगी. ‘द क्राउन’ ब्रिटेन के राजघराने पर बनी नेटफ्लिक्स (Netflix) की एक लोकप्रिय वेब सीरिज है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 6:58 PM IST
  • Share this:
लॉस एंजिलिस. हॉलीवुड एक्ट्रेस एलिजाबेध डेबिकी (Elizabetha Debicki) ‘द क्राउन (The Crown)’ के अंतिम दो सीजन में राजकुमारी डायना (Princess Diana) का किरदार अदा करेंगी. ‘द क्राउन’ ब्रिटेन के राजघराने पर बनी नेटफ्लिक्स (Netflix) की वेब सीरिज है. यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स की दुनियाभर में लोकप्रिय वेब सीरीज में से एक है.

इस सीरिज में राजकुमारी डायना का किशोरी वाला किरदार एमा कोरिन अदा कर रही हैं और यह किरदार उनसे लेकर अब एलिजाबेध डेबिकी निभाएंगी. इसकी घोषणा शो के आधिकारिक ट्विटर पेज पर की गई है. ट्वीट में कहा गया है कि अंतिम दो सीजन- पांच और छह - में राजकुमारी डायना का किरदार एलिजाबेथ डेबिकी अदा करेंगी.
डेबिकी इस सीरिज के अलावा डायरेक्टर क्रिसोट्रफर नोलन की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘टीनेट’ में नजर आएंगी. ऑस्ट्रेलियाई एक्ट्रेस ने कहा, ‘राजकुमारी डायना का जज्बा, उनकी बातें और उनके काम कई लोगों के दिलों में है. इस बेहतरीन सीरिज से जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है क्योंकि इस सीरिज ने पहले एपिसोड से ही मुझे बांध रखा है.’द क्राउन के पांचवें और अंतिम सीज़न में इमेल्डा स्टॉन्टन क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय की भूमिका निभाएंगी.  डेबिकी ‘ए फ्यू बेस्ट मेन’, ‘द ग्रेट गेट्सबी’, ‘एवरेस्ट’, ‘द गार्डियन्स ऑफ गैलेक्सी’ जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं. इस साल के अंत में इस सीरिज के चौथे सीजन के प्रसारण की संभावना जताई जा रही है.

नेटफ्लिक्स पर 'द क्राउन' नाम की एक वेब सीरीज़ दिखाई जा रही है. यह एलिज़ाबेथ-II से प्रेरित वेब सीरीज़ है. इस वेब सीरीज़ का तीसरा सीज़न इस साल स्ट्रीम किया जा चुका है. इस वेब सीरीज़ के तीसरे सीज़न को सर्वश्रेष्ठ टेलीविज़न ड्रामा सीरीज़ की श्रेणी में प्रतिष्ठित हॉलीवुड अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था, लेकिन इंग्लैंड में इसे उतनी लोकप्रियता नहीं मिली, जितनी की इससे उम्मीद थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज