भारत में 5 अगस्त को रिलीज होगी फास्ट एंड फ्यूरियस 9, 5 भाषाओं में होगा मनोरंजन

F9 द फास्ट सागा भारत में 5 अगस्त को रिलीज होगी. (फोटो साभारः इंस्टाग्राम: @vindiesel)

भारत में F9 एक या दो नहीं बल्कि फिल्म 5 भाषाओं में रिलीज होगी. फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज होगी.

  • Share this:
    मुंबईः सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म फास्ट एंड फ्यूरियस ( Fast and Furious) फ्रेंचाइजी के फैंस के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म की रिलीज डेट आ चुकी है. हॉलीवुड अभिनेता विन डीजल की फिल्म ‘एफ 9 द फास्ट सागा (F9 The Fast Saga)’ भारत में पांच अगस्त को रिलीज होगी. खास बात ये है कि भारत में एक या दो नहीं बल्कि फिल्म 5 भाषाओं में रिलीज होगी. फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी की अगली फिल्म भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में रिलीज होगी.

    स्टिन लीन द्वारा निर्देशित यह फिल्म अमेरिका, कनाडा, चीन, रूस, कोरिया, हांगकांग और पश्चिम एशिया में पहले ही रिलीज हो चुकी है. ‘फास्ट एंड फ्यूरियस’ फ्रेंचाइजी की फिल्में खतरनाक कार रेस, रोमांचित कर देने वाले एक्शन दृश्य, बड़ी डकैती और जासूसी के लिए लोकप्रिय हैं. ये भारत में हॉलीवुड की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक है. 2001 में इसकी पहली फिल्म रिलीज हुई थी और अब F9 भारत में धूम मचाने के लिए तैयार है.

    बता दें, फ्रेंचाइजी का जल्द ही अंत भी होने वाला है. खुद मेकर्स और एक्टर विन डीजल ने इसकी पुष्टी की है. यानी लंबे समय से चल आ रही फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज की F9 के बाद दो और फिल्में आएंगी और इसके बाद फ्रेंचाइजी की कोई मूवी नहीं आएगी. फास्ट एंड फ्यूरियस फ्रेंचाइजी की आखिरी दो फिल्में संभावित रूप से 2023 और 2024 में रिलीज हो सकती हैं और इसके बाद इस फ्रेंचाइजी का द एंड हो जाएगा.








    View this post on Instagram






    A post shared by Vin Diesel (@vindiesel)






    F9 सागा के लिए रखी गई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विन ने कहा था - 'हर कहानी का एक अपना अंत होता है.' इसके साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि भले ही फ्रेंचाइजी बंद हो जाएगी, लेकिन फास्ट एंड फ्यूरियस सिनेमैटिक यूनिवर्स चलती रहेगी. विन डीजल ने फ्रेंचाइजी के अंत पर अपने परिवार का रिएक्शन भी बताया. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने अपनी बेटी को इस बात की जानकारी दी तो वह काफी इमोशनल हो गई और रोने लगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.