Home /News /entertainment /

टीवी शो ‘फ्रेंड्स’ के 'Gunther' का निधन, कैंसर से जंग हार गए मशहूर एक्टर James Michael Tyler

टीवी शो ‘फ्रेंड्स’ के 'Gunther' का निधन, कैंसर से जंग हार गए मशहूर एक्टर James Michael Tyler

फ्रेंड्स सीरीज से पूरी दुनिया में मिली थी पहचान (फोटो साभार twitter/@friends)

फ्रेंड्स सीरीज से पूरी दुनिया में मिली थी पहचान (फोटो साभार twitter/@friends)

‘फ्रेंडस’ से पहले जेम्स माइकल टायलर (James Michael Tyler) ने 1990 में ‘जस्ट शूट मी’ और ‘सबरिना द टीनएज विच’ जैसे सीरीज में नजर आ चुके थे. फिर साल 1994 में वो ‘फ्रेंड्स’ से जुड़े. सबसे पहले वो एक बैकग्राउंड कैरेक्टर के रूप में काम किया. इस सीरीज में लंबे समय तक उन्होंने एक भी डायलॉग नहीं बोला था, मगर फिर उनका कैरेक्टर हिट हो गया. एक वेटर के कैरेक्टर में दर्शकों ने उन्हें भरपूर प्यार दिया. फ्रेंड्स का सांतवें सीजन में कुल 236 एपिसोड्स थे, जिसमें से 150 एपिसोड्स में वे नजर आए. इस बात का जिक्र साल 2019 में आई किताब ‘जेनेरेशन फ्रेंड्स’ में किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पॉपुलर टीवी शो ‘फ्रेंड्स’ (Friends) में गुंथर (Gunther) का कैरेक्टर निभाने वाले एक्टर जेम्स माइकल टायलर (James Michael Tyler) का निधन हो गया है. उनके मैनेजर टोनी बेंसन (Toni Benson) ने यह खबर दी कि 59 साल की आयु में प्रोस्टेट कैंसर की वजह से जेम्स ने दुनिया को अलविदा कह दिया. साल 2018 में पहली बार उन्हें प्रोस्टेट कैंसर (Prostate Cancer) के चौथे स्टेज का पता चला था. वे लंबे समय से कीमोथैरेपी करवा रहे थे. इस साल की शुरुआत में जेम्स माइकल ‘फ्रेंड्स’ रीयूनियन में ऑनलाइन शामिल हुए थे.

    मैनेजर टोनी बेंसन (Toni Benson)  ने जेम्स को श्रद्धांजलि देते हुए सोशल मीडिया में लिखा, ‘दुनिया उन्हें गुंथर के रूप में जानती थी. मगर वो अपने चाहने वालों के बीच एक बेहतरीन अभिनेता, संगीतकार, कैंसर के प्रति जागरूक करने वाले शख्स के रूप में लोकप्रिय थे. साथ ही वे एक प्यारे पति भी थे’. उन्होंने यह भी कहा. ‘वो एक शानदार व्यक्ति थे, जिन्होंने अपने अंतिम दिन , दूसरों की मदद करने में बिताए’.

    ‘फ्रेंडस’ से पहले उन्होंने 1990 में ‘जस्ट शूट मी’ और ‘सबरिना द टीनएज विच’ जैसे सीरीज में नजर आ चुके थे. फिर साल 1994 में वो ‘फ्रेंड्स’ से जुड़े. सबसे पहले वो एक बैकग्राउंड कैरेक्टर के रूप में काम किया. इस सीरीज में लंबे समय तक उन्होंने एक भी डायलॉग नहीं बोला था, मगर फिर उनका कैरेक्टर हिट हो गया.

    एक वेटर के कैरेक्टर में दर्शकों ने उन्हें भरपूर प्यार दिया. शो में  जेम्स का कैरेक्टर सेंट्रल पर्क कॉफी शॉप में काम काम करता है, जो पूरे शो में रेचल से एकतरफा प्यार करता रहता है. वह हमेशा यही सपना देखता रहता है कि एक दिन रेचल भी उससे प्यार करने लगेगी. फ्रेंड्स का सांतवें सीजन में कुल 236 एपिसोड्स थे, जिसमें से 150 एपिसोड्स में वे नजर आए. इस बात का जिक्र साल 2019 में आई किताब ‘जेनेरेशन फ्रेंड्स’ में किया गया है.

    ‘फ्रेंड्स’ सीरीज को वार्नर ब्रदर्स टेलीविजन ने प्रोड्यूस किया था. कंपनी की तरफ से भी एक्टर को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया गया है, “वे हमारे प्रिय अभिनेताओं में से एक थे. साथ ही हमारी ‘फ्रेंड्स फैमली’ का अहम हिस्सा भी थे. इस दुख की घड़ी में हम उनकी फैमली, दोस्त और फैंस के साथ हैं.”

    कैंसर का पता चलने के बाद टायलर ने इलाज के दौरान दो शॉर्ट फिल्मों में अभिनय भी किया था. उन्होंने प्रोस्टेट कैंसर फाउंडेशन की तरफ से लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए स्टीफन कालिनिच की कविता को अपनी आवाज भी दी थी.

    Tags: Hollywood stars, James Taylor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर