घाना की एक्ट्रेस को बेटे संग न्यूड फोटो शेयर करने पर हुई 3 महीने की जेल की सजा, अब दे दी गई बेल

रोजमोंड ब्राउन ने 7 साल के बेटे संग शेयर की थी न्यूड फोटो. (फोटो साभार : akuapem_poloo/Instagram)

रोजमोंड ब्राउन ने 7 साल के बेटे संग शेयर की थी न्यूड फोटो. (फोटो साभार : akuapem_poloo/Instagram)

घाना की एक्ट्रेस रोजमोंड ब्राउन (Rosemond Brown) सिंगल मदर हैं. उन्होंने जून 2020 में अपने बेटे के सातवें जन्मदिन पर उसके साथ न्यूड फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 7:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. घाना की एक्ट्रेस रोजमोंड ब्राउन (Rosemond Brown) को अपने बेटे के जन्मदिन पर न्यूड फोटो खिंचवाना महंगा पड़ गया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस जुर्म में कोर्ट ने रोजमोंड ब्राउन को समाज में अश्लीलता और घरेलू हिंसा फैलाने का दोषी करार देते हुए तीन महीने के लिए जेल की सजा सुनाई गई थी. सिंगल मदर रोजमोंड ब्राउन को अब घाना राजधानी आक्रा की कोर्ट ने बेल दे दी है.

रोजमोंड ब्राउन ने साल 2020 जून में अपने बेटे के सातवें जन्मदिन पर उसका हाथ पकड़ कर स्क्वॉट्स करते हुए एक फोटो पोस्ट की थी. इसमें एक्ट्रेस ने अपनी बॉडी को बालों ढंका हुआ था और बेटे ने केवल अंडरवियर पहना हुआ था. इस फोटो के बाद घाना में तहलका मच गया था. लोग एक्ट्रेस और उनके बेटे की फोटो पर कई सवाल खड़े करने लगे थे, जिसके बाद रोजमोंड ब्राउन को इस फोटो को सोशल मीडिया से डिलीट करना पड़ा, और साथ ही माफीनामा भी लिखना पड़ा. रोजमेंड अपने बेटे के साथ अक्सर सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट करती रहती हैं.



न्यूड फोटो को लेकर पूरे देश में रोजमोंड ब्राउन के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया गया था. जज ने रोजमोंड की उस याचिका पर भी संज्ञान लिया जिसमें उन्होंने इसके लिए खेद जताते हुए माफी मांगी थी. कोर्ट ने कहा कि ‘चूंकि आरोपी सिंगल मदर हैं इसलिए उन्हें 90 दिन ही जेल में गुजारने होंगे’.  कोर्ट के इस फैसले की निंदा की गई.


अमेरिकन रैपर कार्डी बी ने एक्ट्रेस को सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया था. उन्होंने लिखा था कि ‘मैंने कई अमेरिकन्स को इस तरह के फोटोशूट्स कराते देखा है. यह मेरा स्टाइल नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि यह सेक्शुअल नहीं बल्कि एक नेचुरल आइडिया के तौर पर फोटो क्लिक करवा रही थीं. मुझे लगता है कि जेल थोड़ा खतरनाक फैसला होगा'. फिलहाल अकुपेम पोलू (Akuapem Poloo) को बेल मिल गई है. बता दें कि  रोजमोंड को अकुपेम पोलू के नाम से भी जाना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज