होम /न्यूज /मनोरंजन /Grammy Award विजेता रैपर कूलियो का निधन, दोस्त के घर के बाथरूम में बदहवास मिले थे सिंगर

Grammy Award विजेता रैपर कूलियो का निधन, दोस्त के घर के बाथरूम में बदहवास मिले थे सिंगर

रैपर कूलियो का निधन हो गया. (फोटो साभारः Twitter @OmidIranmanesh)

रैपर कूलियो का निधन हो गया. (फोटो साभारः Twitter @OmidIranmanesh)

गैमी अवॉर्ड (Grammy Award) विजेता रैपर कूलियो (Coolio Death) का निधन हो गया. वह अपने दोस्त के घर के बाथरूम में बदहवासी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

ग्रैमी विजेता रैपर कूलियो (Coolio Death) का निधन हो गया. वह 59 साल के थे. हालांकि उनकी निधन की वजहों का पता नहीं चल पाया है. कूलियो तो गैंगस्टा’ज पैराडाइज और फैंटास्टिक वॉयेज के लिए जाना जाता है. कूलियो के निधन की जानकारी लंबे समय से उनके मैनेजर रहे जेरेज पोसी ने दी. कूलियो की मृत्यु लॉस एंजिल्स स्थित उनके एक दोस्त के घर हुई. कूलियो ने गैंगस्टा’ज पैराडाइज के लिए बेस्ट सोलो रैप के लिए ग्रैमी जीता था. कूलियो के जाने से उनके फैंस के बीच शोक की लहर दौड़ गई है.

कूलियो का असली नाम आर्टिस लियोन इवे जूनियर था. कूलियो के मैनेजर ने टीएमजेड को बताया कि वह बुधवार दोपहर एक दोस्त के घर के बाथरूम में बदहवास पड़े हुए मिले थे. कूलियो ने 1995 में वैश्विक ख्याति प्राप्त की जब उन्होंने फिल्म ‘डेंजरस माइंड्स’ के साउंडट्रैक के लिए गैंगस्टा’ज पैराडाइज गाया. कूलियो को इसके अगले साल इस गाने के लिए ग्रैमी अवार्ड मिला.

5 बार ग्रैमी के लिए नॉमिनेट हुए थे कूलियो

कूलियो ने इसके अलावा, कई और रैप भी गाए जिन्हें ग्रैमी के लिए नॉमिनेट किया गया. 1980 के दशक के अंत में शुरू हुए करियर के दौरान उन्हें 5 अन्य ग्रैमी नॉमिनेशनल मिले थे. उनका जन्म पिट्सबर्ग के दक्षिण में पेंसिल्वेनिया के मोनेसेन में हुआ था. कूलियो फिर कैलिफोर्निया चले गए जहां उन्होंने कम्युनिटी कॉलेज में पढ़ाई की.

रैप और  सिंगिंग से पहले ये नौकरी करते कूलियो

कूलियो ने खुद को हिप-हॉप और रैप गाने से पहले एक वॉलंटियर फायर फाइटर के तौर पर काम किया. उन्होंने एयरपोर्ट सिक्योरिटी में भी काम किया था.

Tags: Singer

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें