HFPA Controversy: टॉम क्रूज ने गोल्डन ट्रॉफीज लौटाईं, NBC नहीं करेगा 2022 सेरेमनी की ब्रॉडकास्टिंग

HFPA Controversy :  टॉम क्रूज ने गोल्डन ट्रॉफीज लौटाईं. (Photo Credits: tomcruise/Golden Globe Awards/Instagram)

HFPA Controversy : टॉम क्रूज ने गोल्डन ट्रॉफीज लौटाईं. (Photo Credits: tomcruise/Golden Globe Awards/Instagram)

टॉम क्रूज (Tom Cruise) समेत सेलेब्स के विरोध को देखते हुए हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (HFPA) ने अपनी प्लानिंग की डिटेज जानकारी दी है. इसके मातिबक अगस्त 2021 तक नए चीफ एक्जीक्यूटिव का चयन कर लिया जाएगा. इसके अलावा 20 नए सदस्यों को शामिल और नए कोड ऑफ कंडक्ट को एप्रूवल दिया जाएगा.

  • Share this:

मुंबईः यूएस टेलीविजन नेटवर्क NBC  ने गोल्डन ग्लोब्स (Golden Globes ) 2022 की सेरेमनी रद्द करने का फैसला लिया है. इस कड़े फैसले के पीछे नैतिक वजह बताई जा रही है. फिल्म और टीवी के एनुएल पुरस्कारों और इसकी विविधता की कमी को देखते हुए नाराजगी है. हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज (Tom Cruise) ने इसका विरोध करते हुए  अपने तीन गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड वापस कर दिए. स्टूडियोज और स्ट्रीमवलाइन की तरफ से चलाए जा रहे विरोध का समर्थन टॉम ने  किया है. टॉम को उनकी फिल्मों ‘बॉर्न ऑन द फोर्थ ऑफ जुलाई’ (Born on the Fourth July) ‘मैग्नोलिया’ (Mangnolia) और ‘जेरी मैग्वायर’ (Jerry Maguire) के लिए अब तक तीन बार गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड मिल चुके हैं.

एनबीसी का फैसला हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (HFPA) के पुरस्कारों को सौंप देने के बाद आया. साथ ही अगले 18 महीनों में अधिक ब्लैक मेंबर्स की भर्ती और दूसरे बदलाव करने पर सहमत हुए हैं. नेटवर्क ने शुरू में योजना का स्वागत किया था लेकिन बाद में कहा कि क्या सुधार किए गए हैं इसके लिए इंतजार करना होगा.


HFPA के सदस्यों पर सेलेब्रिटी और स्टूडियो से सेक्सिस्ट और नस्लवादी टिप्पणी करने और फेवर करने का भी आरोप लगाया गया है. एनबीसी ने अपने बयान में कहा  ‘परिवर्तन में समय लगता है, और हमें लगता है कि एचएफपीए को इसे ठीक करने में समय लगेगा. ऐसे में NBC ने 2022 गोल्डन अवॉर्ड एयर नहीं करने का फैसला किया है’.  इसके अलावा ये भी कहा कि ‘ हमें उम्मीद है कि ऑर्गैनाइजेशन जल्द ही इस पर काम कर लेगा और हम जनवरी 2023 में एयर करने की पोजिशन में रहेंगे’.

एक स्टेटमेंट में हॉलीवुड फॉरेन प्रेस एसोसिएशन (HFPA) ने अपनी प्लानिंग की डिटेज जानकारी दी है. इसके मातिबक अगस्त 2021 तक नए चीफ एक्जीक्यूटिव का चयन कर लिया जाएगा. इसके अलावा 20 नए सदस्यों को शामिल किया जाएगा. इसके अलावा  नए कोड ऑफ कंडक्ट को एप्रूवल दिया जाएगा. इसके साथ ही डायवर्सिटी और सेक्सुअल हरासमेंट रोकने की ट्रेनिंग भी दी जाएगी.




बता दें कि हॉलीवुड स्टार टॉम क्रूज की पूरी दुनिया में फैन फॉलोइंग है. इनके फैंस टॉम की एक झलक पाने के लिए बेकरार रहते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज