अपना शहर चुनें

States

‘टेनेट’ 4 दिसंबर को देश में रिलीज होगी, जानिए क्रिस्टोफर नोलान ने भारत में क्यों की इसकी शूटिंग

हॉलीवुड डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलान की फिल्म ‘टेनेट (Tenet)’ की शूटिंग भारत सहित 7 देशों में की गई है. यह फिल्म 4 दिसंबर को भारत में रिलीज होगी.
हॉलीवुड डायरेक्टर क्रिस्टोफर नोलान की फिल्म ‘टेनेट (Tenet)’ की शूटिंग भारत सहित 7 देशों में की गई है. यह फिल्म 4 दिसंबर को भारत में रिलीज होगी.

क्रिस्टोफर नोलान (Christopher Nolan) की हॉलीवुड फिल्म ‘टेनेट (Tenet)’ की शूटिंग भारत सहित 7 देशों में की गई है. यह फिल्म 4 दिसंबर को देश में रिलीज होगी. यह अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी. इसमें डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने भी एक्टिंग की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2020, 8:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हॉलीवुड के फेमस फिल्म मेकर क्रिस्टोफर नोलान (Christopher Nolan) का कहना है कि वह भारत से बहुत प्रभावित हैं, क्योंकि यह ‘आश्चर्यजनक रूप से दर्शनीय’ और ‘असाधारण इतिहास’ वाला देश है. नोलान के कहा कि भारत की इसी विशेषता के चलते उन्होंने अपनी फिल्म ‘टेनेट (Tenet)’ की शूटिंग यहां करने का निश्चय किया.

अंतरराष्ट्रीय जासूसों और खुफिया जगत की पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में जॉन डेविड वाशिंगटन लीड रोल में हैं. इसके अलावा रॉबर्ट पेटिंसन, एलिजाबेथ डेबिकी, डिंपल कपाड़िया, केनेथ ब्रनाघ, आरोन टेलर जॉनसन, माइकल केन और क्लेमेंस पोएसी ने काम किया है.

नोलान और उनके सिनेमेटोग्राफर होयट वैन होयटेमा ने डेनमार्क, एस्टोनिया, इटली, नॉर्वे, ब्रिटेन, अमेरिका और भारत में फिल्म की शूटिंग की. पिछले साल सितंबर में फिल्म निर्माण की टीम पांच दिन के लिए मुंबई आई थी. नोलान ने कहा कि मुंबई दुनिया के सर्वाधिक दर्शनीय शहरों में से एक है.



वार्नर ब्रदर्स द्वारा एजेंसी को विशेष रूप से दी गई ट्रांसक्रिप्ट में नोलन ने कहा, ‘मैं जब भी भारत जाता हूं तो आश्चर्य में पड़ जाता हूं कि यह स्थान इतना दर्शनीय कैसे है. ‘द डार्क नाईट राइजेज’ की शूटिंग के दौरान मैं कुछ दिनों के लिए जोधपुर गया था और उसके बाद हमेशा वहां जाने और शूटिंग करने की इच्छा हुई. मुझे यह अवसर ‘टेनेट’ की शूटिंग के दौरान मिला.’
'मुंबई वास्तव में एक कमाल की जगह है'
उन्होंने कहा, ‘हमने मुंबई में शूटिंग के लिए जो वास्तुकला और लोगों की जो जीवंत शैली देखी, वह दुनिया के कुछ अतुलनीय शहरों में से एक है. यह वास्तव में एक कमाल की जगह है जिसका असाधारण इतिहास है, इसलिए हमने शूटिंग के लिए मुंबई को चुना.’ वार्नर ब्रदर्स के बैनर तले निर्मित फिल्म ‘टेनेट’ भारत में 4 दिसंबर को रिलीज होगी. यह अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी.

इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने भी एक्टिंग की है. उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से अपने फैंस के साथ यह खुशखबरी शेयर की है. कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण देशभर में सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए थे. इसके कारण यह फिल्म अब तक भारत में रिलीज नहीं की जा सकी है.

जब यह फिल्म लंदन में रिलीज की गई, तो एक्टर टॉम क्रूज और बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर ऐसे सेलेब थे जो यह फिल्म देखने सिनेमा हॉल गए थे. लंबे इंतजार के बाद यह फिल्म 4 दिसंबर को भारत में रिलीज हो जा रही है.


एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) ने अपनी मां डिंपल कपाड़िया का एक वीडियो शेयर कर यह जानकारी दी थी. इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर इस वीडियो में डिंपल ने बताया है कि फिल्म 'टेनेट' की रिलीज का इंतजार समाप्त हो गया है. मुझे यह अनाउंस करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म 'टेनेट' 4 दिसंबर को भारत के सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. इस प्रोजेक्ट के साथ काम करना मेरे लिए सम्मान की बात है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज