अमेरिकन डायरेक्टर जेम्स गन भी हैं आमिर खान की फिल्म ‘लगान’ के दीवाने

जेम्स गन को भी 'लगान' पसंद है. (Photo Credits : jamesgunn/_kiranraokhan/Instagram)

जेम्स गन को भी 'लगान' पसंद है. (Photo Credits : jamesgunn/_kiranraokhan/Instagram)

जेम्स गन (James Gunn) ने सोशल मीडिया पर एक फैन के सवालों के जवाब में बताया कि उन्हें ‘लगान’ (Lagan) पसंद हैं.

  • Share this:

मुंबईः फेमस अमेरिकन फिल्म डायरेक्टर जेम्स गन (James Gunn) ने अपनी पसंदीदा भारतीय फिल्म का नाम बताया है. जेम्स ने हाल ही में बताया कि बॉलीवुड के सुपर स्टार आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्म 'लगान' उनकी फेवरेट फिल्म हैं. जेम्स ने सोशल मीडिया पर एक फैन के पूछे गए सवाल के जवाब में बताया है. दरअसल ट्विटर पर एक फैन ने जेम्स गन (James Gunn) से पूछा कि ‘ जेम्स सर क्या आपने कोई  इंडियन फिल्म देखी है ?’ इस पर जवाब देते हुए जेम्स ने बताया कि उन्होंने कई भारतीय फिल्मों को देखा है, और उनकी फेवरेट फिल्म ‘लगान’ है.

अमेरिका के फेमस डायरेक्टर के इस जवाब पर फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं है. बॉलीवुड  की ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म ‘लगान’  को सात समंदर पार भी पसंद किया जाता है. सन 2001 में आई ये फिल्म इंडियन सिनेमा की ऐतिहासिक फिल्मों में शुमार है. आशुतोष गोवारिकर की इस फिल्म ने सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे.


2002 में ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट की गई थी. करीब 20 साल बाद भी इस फिल्म का जलवा कायम है. बड़े-बड़े फिल्मकारों की भारतीय पसंदीदा फिल्म बना हुआ है.
lagaan poster,aamir khan

जेम्स गन की इंडिया में भी लंबी फैन फॉलोइंग है. इनकी अपकमिंग फिल्म सुपरहीरो फिल्म ‘द सुसाइड स्क्वैड’ का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. बता दें कि जेम्स गन पहले सेलेब्रिटी नहीं हैं जिसे 'लगान' पसंद हैं. इससे पहले  हॉलीवुड एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर (Robert downey jr) ने  2010 में मीडिया को दिए एक इंटरव्यू के दौरान आमिर खान की तारीफ की थी.




हॉलीवुड एक्टर ने कहा था कि ‘लगान’ देखने के बाद वह आमिर खान के फैन हो गए और मान लिया कि आमिर एक्ट्राऑर्डिनरी हैं. उन्होंने कहा था, 'मैं इंडियन कल्चर का बहुत बड़ा फैन हूं और मौका मिलते ही मैं जल्द ही भारत आना चाहूंगा. मैंने इस देश की विविधता और बॉलीवुड के बारे में काफी कुछ सुना है'.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज