रीगल, सिनेवर्ल्ड के सिनेमाघर अस्थायी तौर पर रहेंगे बंद, 45,000 रोजगार संकट में

सिनेमाहाल की एक प्रतीकात्मक तस्वीर. (Photo: AFP)
सिनेमाहाल की एक प्रतीकात्मक तस्वीर. (Photo: AFP)

रीगल (Regal), सिनेवर्ल्ड (Cineworld) और पिक्चरहाउस नाम से सैकड़ों सिनेमाघर चलाने वाली कंपनी अस्थायी तौर पर इन्हें बंद रखेगी. कंपनी के शेयरों में 58 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई है.

  • Share this:
लंदन. रीगल (Regal), सिनेवर्ल्ड (Cineworld) और पिक्चरहाउस नाम से सैकड़ों सिनेमाघर चलाने वाली कंपनी अस्थायी तौर पर इन्हें बंद रखेगी. कंपनी के शेयरों में 58 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई है. इन ब्रांड पर मालिकाना हक रखने वाली कंपनी सिनेवर्ल्ड समूह ने कहा कि जेम्स बांड सीरीज (James Bond Series) की आगामी फिल्म की रिलीज टलने के बाद उसके पास ग्राहकों को रिझाने के लिए इस महामारी के दौरान कुछ ही ब्लॉकबस्टर फिल्में रह गई हैं.

कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह अमेरिका में 536 रीगल सिनेमा और ब्रिटेन में 127 सिनेवर्ल्ड एवं पिक्चरहाउस यानी सिनेमाघरों को गुरुवार को अस्थायी तौर पर रखेगी. इससे करीब 45,000 लोगों के रोजगार पर संकट आ गया है.

न्यूयॉर्क जैसे बाजार के दोबारा खुलने को लेकर कोई निर्देश नहीं



कंपनी ने कहा कि न्यूयॉर्क जैसे बड़े बाजार बंद रहेंगे और इनके दोबारा खुलने को लेकर भी कोई दिशा निर्देश नहीं है. ‘ऐसे में प्रोडक्शन स्टूडियो अपनी नई फिल्में रिलीज करने को लेकर अनिच्छुक हैं.’
कंपनी ने कहा कि इन रिलीज के बिना वह ग्राहकों को कोविड-19 के बाद के काल में सिनेमाघर में आने के लिए आकर्षित नहीं कर सकती. सिनेवर्ल्ड का शेयर लंदन में 15.64 पौंड तक गिर गया और सुबह के कारोबार में 31 प्रतिशत गिकर 27.41 पौंड पर अपना कारोबार कर रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज