Home /News /entertainment /

Emmy Awards 2021: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सुष्मिता सेन और वीरदास का नहीं चला सिक्का, नहीं जीत सके कोई अवॉर्ड

Emmy Awards 2021: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सुष्मिता सेन और वीरदास का नहीं चला सिक्का, नहीं जीत सके कोई अवॉर्ड

नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी,  सुष्‍मिता सेन और वीरदास तीनों के हाथ निराशा लगी. फाइल फोटो.

नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी, सुष्‍मिता सेन और वीरदास तीनों के हाथ निराशा लगी. फाइल फोटो.

49th International Emmy Awards: अमेरिका में हर साल इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स का ऐलान किया जाता है. इन पुरस्कारों में नामांकन और विजेताओं के चयन के लिए संबंधित भाषाओं के उन देशों में स्थित जानकारों से भी हर साल पुरस्कार चयन समिति फीडबैक लेती है. इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2021 कुल 16 श्रेणियों में बांटे गए थे. इन पुरस्कारों के लिए नामांकनों का ऐलान 23 सितंबर को ही कर दिया था. इनमें 24 देशों के 44 नामांकित सितारे शामिल रहे.

अधिक पढ़ें ...

    दुन‍ियाभर में प्रत‍िष्ठित इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड 2021 (International Emmy Awards 2021) में भारत के हाथ निराशा लगी हैं.  एमी अवॉर्ड की अलग-अलग कैटेगरी में बॉलीवुड को तीन नॉम‍िनेशन म‍िले थे लेकिन कोई भी कोई भी अपना जादू चला न सका. न्‍यूयॉर्क में 49वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड 2021 (49th International Emmy Awards) का आयोजन किया गया, जिसमें नॉमिनेट विजेताओं की घोषणा की गई. भारत की तरफ से नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) , सुष्‍मिता सेन (Sushmita Sen) और वीरदास (Virdas)से उम्मीदें थीं, जिन्हें अलग-अलग कैटेगरी में नॉम‍िनेशन म‍िला था, लेकिन तीनों अवॉर्ड पाने से चूक गए.

    16 श्रेणियों में बांटे गए अवार्ड्स
    अमेरिका में हर साल इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स का ऐलान किया जाता है. इन पुरस्कारों में नामांकन और विजेताओं के चयन के लिए संबंधित भाषाओं के उन देशों में स्थित जानकारों से भी हर साल पुरस्कार चयन समिति फीडबैक लेती है. इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2021 कुल 16 श्रेणियों में बांटे गए थे. इन पुरस्कारों के लिए नामांकनों का ऐलान 23 सितंबर को ही कर दिया था. इनमें 24 देशों के 44 नामांकित सितारे शामिल रहे.

    भारत को इनसे थीं उम्मीदें
    नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी को साल 2020 में आई फ‍िल्‍म ‘सीरीयस मैन’ में शानदार अभ‍िनय के लिए बेस्‍ट एक्‍टर अवॉर्ड के ल‍िए नॉम‍िनेशन म‍िला था. बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्‍म‍िता सेन को डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर आई ड्रामा सीरीज ‘आर्या’ के ल‍िए नॉम‍िनेशन म‍िला था. इस सीरीज से उन्होंने ओटीटी पर डेब्यू किया. इसके साथ ही एक्टर वीरदास को कॉमेडी सीरीज कैटेगरी में नॉम‍िनेशन म‍िला था. नेटफ्लिक्स को नवाजुद्दीन स‍िद्दीकी और वीरदास से काफी उम्मीदें थीं. पिछले साल रिची मेहता के शो ‘दिल्ली क्राइम’ ने बेस्ट ड्रामा सीरीज का एमी पुरस्कार जीता था.

    नवाजुद्दीन, सुष्‍म‍िता और वीरदास को पछाड़ इन्होंने जीते अवार्ड
    इस साल बेस्ट ड्रामा का इंटरनेशनल एमी पुरस्कार इजराइल में बनी सीरीज ‘तेहरान’ को मिला. सुष्मिता सेन स्टारर ‘आर्या’ को इसी सीरीज से मात मिली. वीर दास का शो ‘वीर दास: फॉर इंडिया’ फ्रांस के शो ‘कॉल माइ एजेंट सीजन 4’ से हारा. नवाजुद्दीन सिद्दीकी को ब्रिटिश शो ‘देस’ में काम करने वाले डेविड टेनेंट मात देकर अवार्ड अपने नाम कर गए.

    Tags: Nawazuddin siddiqui, Sushmita sen

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर