इजरायल के सपोर्ट में पोस्ट करना एक्ट्रेस को पड़ा भारी, ट्रोल्स से तंग आकर किया सोशल मीडिया से किनारा

वंडर वुमन गैल गैडोट इजरायल को सपोर्ट करने पर होने लगीं ट्रोल. (credit: gal_gadot/Instagram)

इजरायली एक्ट्रेस गैल गैडोट (Gal Gadot) इन दिनों इजरायल और फिलिस्तीन के बीच छिड़े जंग (Israel Palestine Conflict) से बेहद आहत हैं. मिस इजरायल रह चुकीं गैल ने इजरायली आर्मी में भी काम किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. 18 साल की उम्र में मिस इजरायल (Miss Israel) का खिताब जीतने वाली गैल गैडोट (Gal Gadot) एक्ट्रेस-मॉडल और प्रोड्यूसर हैं. इजरायल के नियम कानून के मुताबिक हर छात्र-छात्रा को आर्मी ट्रेनिंग दी जाती है. इसके बाद महिलाओं को दो साल और पुरुषों को 3 साल सेना में काम करना पड़ता है. इसके बाद जो जिस फील्ड में जाना चाहता है जा सकता है. फेमस एक्ट्रेस गैल ने भी दो साल तक इजरायली आर्मी में अपनी सेवाएं दी हैं.

    करीब 10 दिनों से इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग के बीच आम लोगों की जिंदगी बदहाल हो गई है. कोरोना महामारी के बीच इस संघर्ष से दुखी गैल गैडोट (Gal Gadot) ने इंस्टाग्राम पर अपना दुख शेयर किया. करीब 6 दिन पहले गैल ने लिखा ' मेरा दिल टूट गया है. मेरा देश जंग के मुहाने पर खड़ा है. मैं अपनी फैमिली,अपने दोस्तों की सलामती के लिए चिंतित हूं. ये लंबे समय तक चलने वाला संघर्ष है. इजरायल फ्री और सेफ नेशन का हकदार है. हमारे पड़ोसी भी इसी के हकदार हैं. मैं पीड़ित और उनकी फैमिली के लिए प्रार्थना करती हूं कि ये सब जल्द बंद हो जाए. मैं अपने नेताओं के लिए भी प्रार्थना करती हूं कि जल्द से जल्द उन्हें इस समस्या का समाधान मिल जाए ताकि हम सब शांति से रह सकें. मैं अच्छे दिनों की कामना करती हूं.

    (credit: gal_gadot/Instagram)


    हालांकि गैल गैडोट ने इस पोस्ट को ठीक वैसा ही लिखा है जैसा किसी भी देश के निवासी को लिखना चाहिए. उन्होंने अपने देश इजरायल और वहां के निवासियों के हित में प्रार्थना की है.

    फोटो साभारः gal_gadot/Instagram


    अपने पोस्ट में फिलिस्तीन का नाम लिए बिना ही उनके हक की बात भी लिखी है. बावजूद इसके कट्टरपंथी उन्हें लगातार ट्रोल करने लगे. इसलिए गैल ने इंस्टाग्राम का कमेंट सेक्शन ही इनएक्टिव कर दिया और खुद भी इसके बाद कोई पोस्ट नहीं शेयर किया. माना जा रहा है कि गैल ने मौजूदा हालात के मद्देनजर सोशल मीडिया से ब्रेक ले लिया है.