होम /न्यूज /मनोरंजन /James Bond के किरदार का सबसे बड़ा स्टार, जिसका भारत से भी रहा है कनेक्शन

James Bond के किरदार का सबसे बड़ा स्टार, जिसका भारत से भी रहा है कनेक्शन

जेम्स बॉन्ड सीरीज की अब तक 25 फिल्में आ चुकी हैं, जिनमें शॉन कॉनरी से लेकर डेनियल क्रेग तक 007 एजेंट का रोल अदा कर चुके हैं.

जेम्स बॉन्ड सीरीज की अब तक 25 फिल्में आ चुकी हैं, जिनमें शॉन कॉनरी से लेकर डेनियल क्रेग तक 007 एजेंट का रोल अदा कर चुके हैं.

James Bond Movies : हॉलीवुड की चर्चित सीरीज में से एक 'जेम्स बॉन्ड' का क्रेज़ आज भी फैंस के सिर चढ़ बोलता है. साल 1962 ...अधिक पढ़ें

मुंबई. काल्पनिक जासूसी कहानियों पर बनी फिल्मों में जेम्स बॉन्ड (James Bond Movie) सबसे बड़ा नाम है. इस फिल्म का जिक्र छिड़ते ही दिमाग में एक जासूस का चेहरा उभरता है, साथ ही कानों में गूंजने लगता है इसका सिहरन पैदा करने वाला संगीत. यही वजह है कि जेम्स बॉन्ड सीरीज की फिल्मों में इसके मुख्य कलाकार का चेहरा भी चर्चा में रहता है. 007 एजेंट का किरदार निभाने वाले एक्टर को भी वही प्रसिद्धि मिलती है, जितनी इन फिल्मों को. जेम्स बॉन्ड का किरदार निभा चुके एक्टर्स में शॉन कॉनरी हों या जॉर्ज लेज़ेनबी, टिमोथी डाल्टन हों या डेनियल क्रेग या फिर पियर्स ब्रॉसनन और रोजर मूर शामिल हैं.

जेम्स बॉन्ड की फिल्मों के स्टार कलाकारों की बात करें, तो यूं तो सभी एक से बढ़कर एक रहे हैं, लेकिन इनमें से रोजर मूर का नाम का जिक्र जरूरी है. एक तो रोजर मूर ने सबसे ज्यादा बॉन्ड सीरीज की फिल्में की हैं, जिसके कारण वे स्टार कलाकार कहलाए. साथ ही उनकी बॉन्ड सीरीज की एक फिल्म का सीधा कनेक्शन भारत से भी रहा है. जेम्स बॉन्ड की फिल्मों में दुनियाभर के देशों का जिक्र आता है, मगर ‘ऑक्टोपसी’ इसमें खास है. दरअसल, भारत में बॉन्ड सीरीज की इस फिल्म Octopussy की शूटिंग हो चुकी है. इस फिल्म में कई मशहूर भारतीय कलाकार भी नजर आए थे, जिनमें कबीर बेदी, विजय अमृतराज आदि शामिल हैं. आइए जानते हैं कि अब तक बॉन्ड सीरीज की फिल्मों में किन कलाकारों ने सुर्खियां हासिल की हैं.

पहले जेम्स बॉन्ड थे शॉन कॉनरी

Tags: Hollywood movies, James bond

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें