लाइव टीवी

कोरोना वायरस की जंग से हारे 70 साल के जापानी कॉमेडियन केन शिमूरा, टोक्यो में ली अंतिम सांस

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 10:10 AM IST
कोरोना वायरस की जंग से हारे 70 साल के जापानी कॉमेडियन केन शिमूरा, टोक्यो में ली अंतिम सांस
शिमूरा का असली नामयासुनोरी शिमूरा था.

कॉमेडियन केन शिमूरा ने कई पॉपुलर टीवी शोज जैसे Hachijidayo Zeninshugo, Tensai! Shimura Dobutsuen संग अन्य में काम किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 10:10 AM IST
  • Share this:
मुंबई- कोरोना वायरस के कहर ने भारत में ही नहीं, दूसरे देशों में भी है. विदेश में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. रविवार की शाम जापान (Japan) के कॉमेडियन केन शिमूरा (Comedian Ken Shimura) की भी कोविड 19 की वजह से मौत हो गई, वो 70 साल के थे.

सार्वजनिक प्रसारक एनएचके के मुताबिक, 1970 के दशक में अपने करियर के शुरुआत करने वाले कॉमेडियन केन शिमूरा (Comedian Ken Shimura) देश के जाने माने हास्य कलाकारों में से एक थे. कोराना वायरस के ग्रसित होने के बाद वो पिछले कुछ दिनों से टोक्यो के एक अस्पताल में भर्ती थे, जहां रविवार (29 March) देर शाम उन्होंने अंतिम सांस ली.

 



शिमूरा का असली नामयासुनोरी शिमूरा था. उन्होंने 70 से 80 के दशक में जापान के घर-घर में नाम कमाया. उन्होंने कई पॉपुलर टीवी शोज जैसे Hachijidayo Zeninshugo, Tensai! Shimura Dobutsuen संग अन्य में काम किया था.

आपको बता दें कि चीन से शुरू हुए इस कोरोना वायरस के कारण अभी तक दुनियाभर में इसके 7 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, वही, 30,000 से ज्यादा लोग इसकी जद में आकर अपनी जान गवां चुके हैं. भारत की बात करें तो देश में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से 30 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 98 लोग अबतक ठीक या डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. भारत में अभी तक इस वायरस से 1000 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- लगातार 4 टेस्ट पॉजिटिव आने पर इमोशनल हुईं कनिका कपूर, अस्पताल में सताने लगी बच्चों की याद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading