अपना शहर चुनें

States

ट्रांसजेंडर के रूप में सामने आए ‘जूनो’ स्टार Elliot Page, वायरल हुआ इंस्टा पोस्ट

इलियट पेज पूर्व में एलेन पेज के नाम से जाने जाते थे (फोटो साभारः Instagram @elliotpage)
इलियट पेज पूर्व में एलेन पेज के नाम से जाने जाते थे (फोटो साभारः Instagram @elliotpage)

इलियट पेज (Elliot Page) ने साल 2007 में आई जेसन रीटमैन (Jason Reitman) की फिल्म 'जूनो' में एक गर्भवती किशोरी का किरादरा प्ले किया था, जिसके लिए उनका नाम ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 11:21 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 'जूनो', 'इंसेप्शन' और 'द अम्ब्रेला एकेदमी' के स्टार और ऑस्कर नोमिनेटेड अभिनेता इलियट पेज (Elliot Page) सोशल मीडिया के जरिए मंगलवार को एक ट्रांसजेंडर के रूप में दुनिया के सामने आए. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट में खुद को इलियट पेज के रूप में पेश किया. बता दें, पेज ने साल 2007 में आई जेसन रीटमैन (Jason Reitman) की फिल्म 'जूनो' में एक गर्भवती किशोरी का किरादरा प्ले किया था, जिसके लिए उनका नाम ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया था.

वायरल हो रहा इंस्टा पोस्ट
पेज ने अक्सर एलजीबीटीक्यू (LGBTQ- lesbian, gay, bisexual, and transgender) पात्रों के जीवन को पर्दे पर लाने के लिए काम किया है, जिसमें 2015 की फिल्म फ्रीहेल्ड भी शामिल है. इलियट पेज पूर्व में एलेन पेज के नाम से जाने जाते थे. उन्होंने एक इंस्टा पोस्ट में लिखा, 'मुझे लगता है कि मैं ट्रांस हूं और मुझे ये लिखने में बहुत खुशी हो रही है.' नोवा स्कोटिया के 33 वर्षीय अभिनेता पेज ने कहा कि ट्रांस के रूप में बाहर आने का उनका फैसला, जिसमें उनका पहला नाम भी शामिल है. पेज का इंस्टा पोस्ट अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.
View this post on Instagram

A post shared by @elliotpage






उन्होंने पोस्ट में कहा, 'एक लंबी यात्रा के बाद और एलजीबीटीक्यू समुदाय से बहुत समर्थन के बाद यह संभव हो पाया है. मैं ट्रांस समुदाय में बहुत से लोगों से प्रेरित हूं. इस दुनिया को एक अधिक समावेशी और दयालु जगह बनाने के लिए आपकी हिम्मत और आपकी उदारता के लिए धन्यवाद.' मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रांसजेंडर मीडिया के GLAAD के निदेशक निक एडम्स ने कहा, 'इलियट पेज ने हमें ऑन-स्क्रीन शानदार किरदार दिए हैं और सभी एलजीबीटीक्यू लोगों के लिए एक मुखर अधिवक्ता रहे हैं. वह अब अनगिनत ट्रांस और गैर-बाइनरी लोगों के लिए एक प्रेरणा होगी. हम आज उल्लेखनीय इलियट पेज का जश्न मनाते हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज