vidhan sabha election 2017

जुरासिक वर्ल्ड का ट्रेलर हुआ रिलीज़, इस बार डायनोसॉरों को बचाने के लिए होगा अभियान

Sushant Mohan | News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 2:08 PM IST
जुरासिक वर्ल्ड का ट्रेलर हुआ रिलीज़, इस बार डायनोसॉरों को बचाने के लिए होगा अभियान
जुरासिक वर्ल्ड का एक दृश्य
Sushant Mohan | News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 2:08 PM IST
आखिरकार जुरासिक वर्ल्ड की पाँचवी फ़िल्म 'फ़ालेन किंगडम' का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है और इस फ़िल्म के आलोचको को एक करारा जवाब भी मिला है. दरअसल हर साल इस फ़िल्म की एक जैसी कहानी को लेकर आलोचक फ़िल्म के निर्माताओं की खिंचाई करते थे. लेकिन इस बार फ़िल्म में कहानी के नाम पर एक नया एंगल लाया गया है.

जुरासिक वर्ल्ड के नाम से खोले गए पार्क में मौजूद डायनो अब खुलेआम घूम रहे हैं, लेकिन पार्क के अंदर मौजूद एक सुप्त ज्वालामुखी सक्रिय हो जाने के बाद इस द्वीप पर मौजूद इन जीवों को बचाने की मुहिम चलाई जाती है.

फ़िल्म में जुरासिक पार्क का ढेर सारा नॉस्टैलजिया भरा गया है और पहली फ़िल्म के अभिनेता जेफ़ गोल्डब्लम को इस फ़िल्म में लाया गया है. फ़िल्म की लोकप्रियता का अंदाज़ा आप इस बात से लगा सकते हैं कि फ़िल्म के ट्रेलर को 5 घंटे में 8 लाख से ज़्यादा बार देखा जा चुका है. फ़िल्म की कहानी पिछली फ़िल्म के अंत से ही शुरु होती है.

साल 2015 की जुरासिक वर्ल्ड में दिखाया गया था कि इनडॉमिनस रेक्स नाम के मांसाहारी डायनो का एक जीवित अंडा बचा रह गया था और अब द्वीप पर इनडॉमिनस रेक्स के अलावा टी रेक्स भी खुला घूम रहा है. फ़िल्म के निर्देशक जे बेयोना के अनुसार इस फ़िल्म में आपको सबसे ज़्यादा डायनो देखने को मिलेंगे.

"ये एक रेस्क्यू मिशन है, डायनोसॉर के जंगल को ख़ाली करवाने का मिशन और इस दौरान आपको बहुत सारे डायनोसॉर दिखाई देंगे जो पिंजरो में नहीं है. कभी भी आ सकते हैं."

देखिए ट्रेलर -



साल 2018 में रिलीज़ होने वाली फ़ालेन किंगडम की कमाई पर ही निर्भर करेगा कि इस फ़्रेंचाइज़ी को आगे कैसे बढ़ाया जाएगा.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर