किम कार्दश‍ियन और कान्ये वेस्ट अरबों की प्रॉपर्टी के हैं मालिक, 100 मिलियन डॉलर का है रियल एस्टेट में निवेश

किम कार्दश‍ियन और कान्ये वेस्ट

किम कार्दश‍ियन और कान्ये वेस्ट

ये कपल अरबों रुपये के मालिक हैं. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार इनकी जायदाद 2.2 बिलियन डॉलर की थी. इनमें से कान्ये (Kanye West) की प्रॉपर्टी 1.3 बिलियन डॉरल है जबकि किम (Kim Kardashian) की प्रॉपर्टी 900 मिलियन डॉलर की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2021, 2:39 PM IST
  • Share this:
मशहूर अमेरिकन सिलेब्रिटी किम कार्दश‍ियन (Kim Kardashian) और उनके पति कान्ये वेस्ट (Kanye West) के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. पिछले कई महीनों से दोनों के रिश्ते में दरार की खबरें सुर्खियों में हैं. दोनों महीनों से अलग-अलग रह रहे हैं. अब एक बार फिर से दोनों चर्चाओं में हैं. खबर है कि किम कार्दश‍ियन अपने पति कान्ये वेस्ट से तलाक लेने के लिए अर्जी लगाने वाली हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिएलिटी टीवी स्टार किम कार्दशियन (Kim Kardashian) इस समय अपने 4 बच्चों के साथ लॉस एंजिलिस (Los Angeles) में रह रही हैं जबकि उनके पति रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) इस समय वीयोमिंग (Wyoming) में अपने फार्म हाउस में वक्त गुजार रहे हैं. खबर है कि इन दोनों की 7 साल की शादी खत्म होने के कगार पर पहुंच चुकी है. दोनों की शादी मई 2014 में हुई थी और बताया जा रहा है कि किम कार्दश‍ियन डिवॉर्स फाइल करने की तैयारी कर रही हैं. हालांकि अभी तक यह नहीं बताया है कि वह कब डिवॉर्स फाइल करेंगी.

ये कपल अरबों रुपये के मालिक हैं. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार इनकी जायदाद 2.2 बिलियन डॉलर की थी. इनमें से कान्ये की प्रॉपर्टी 1.3 बिलियन डॉरल है जबकि किम की प्रॉपर्टी 900 मिलियन डॉलर की है.

105 मिलियन डॉलर का है रियल एस्टेट में निवेश

किम और कान्ये की प्रॉपर्टी की बात करें तो करीब 100 मिलियन डॉलर यानी 7 अरब रुपये सिर्फ रियल एस्टेट में निवेश किए गए हैं. उन्होंने 2014 में 15,667 स्क्वायर फीट का एक मैन्शन कैलिफॉर्निया में खरीदा था जिसकी कीमत 20 मिलियन डॉलर थी. उसके बाद उन्होंने फिर से 20 मिलियन डॉलर का निवेश उस घर के रेनोवेशन में किया था. किम की मां क्रिस जेनर ने एक बार ट्वीट किया था कि किम और कान्ये का घर 60 मिलियन डॉलर का है.
सितंबर 2019 में किम और कान्ये ने 14 मिलियन डॉलर का एक व्योमिंग रैंच खरीदा था जिसमें करीब 2 करोड़ रुपये के पशुओं को पाला जाता था. कान्ये ने दूसरी प्रॉपर्टी करीब 14 मिलियन डॉलर की खरीदी थी जो बिगहॉर्न माउंटेन रैंच था.

2018 में कान्ये ने किम के लिए 14 मिलियन डॉलर का एक घर मियामी बीच के पास खरीदा था. 2013 तक वो दोनों एक मैन्शन में रहते थे जिसकी कीमत 11 मिलियन डॉलर थी.

किम और कान्ये के पास है 3.8 मिलियन डॉलर का कार कलेक्शन



इस कपल के कार कलेक्शन की कीमत जानकर आप हैरान हो जाएंगे. कान्ये के पास 180,000 डॉलर से 209,000 डॉलर तक की कारें हैं. वहीं उनके पास एस्टन मार्टिन है, 1.6 मिलियन डॉलर की मर्सिडीज है और 750,000 डॉलर की लैम्बॉर्गिनी है. वहीं किम के पास बेंटले, रॉल्स रॉयस और बीएमडब्लू भी है.

किम और कान्ये पहली बार साल 2004 में एक म्यूजिक वीडियो के दौरान मिले थे. दोनों ने साल 2014 में शादी की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज