होम /न्यूज /मनोरंजन /किम कार्दशियन पर लगा 1 मिलियन डॉलर का जुर्माना, क्रिप्टो करेंसी से जुड़े विज्ञापन करने पर लगी 3 साल की रोक

किम कार्दशियन पर लगा 1 मिलियन डॉलर का जुर्माना, क्रिप्टो करेंसी से जुड़े विज्ञापन करने पर लगी 3 साल की रोक

किम कार्दशियन पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगा है. (फोटो साभारः Instagram @kimkardashian)

किम कार्दशियन पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगा है. (फोटो साभारः Instagram @kimkardashian)

अमेरिकी टीवी स्टार और मॉडल किम कार्दशियन पर 1 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया है. यह जुर्माना एक इंस्टाग्राम पोस्ट को लेक ...अधिक पढ़ें

अमेरिकी मॉडल और टीवी स्टार किम कार्दशियन को 1 मिलियन डॉलर का जुर्माना भरने का दंड मिला है. उन पर यह जुर्माना क्रिप्टो करेंसी को प्रमोट करने लिए लगा है. उन्होंने क्रिप्टो करेंसी के प्रमोटिंग पोस्ट में यह नहीं बताया था कि यह पैड प्रमोशन है. किम को 25 हजार डॉलर भी ब्याज के साथ वापसी करने होंगे. यह फीस उन्हें इथेरियममैक्स क्रिप्टो करेंसी के प्रमोशनल पोस्ट के लिए मिली थी. इसके अलावा, उन्हें अगले 3 साल तक किसी भी क्रिप्टो करेंसी या इससे संबंधित सिक्योरिटीज का प्रमोशन नहीं करेंगी.

किम कार्दशियन ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में इथेरियममैक्स क्रिप्टो की साइट का लिंक देते हुए लिखा था, “क्या आप लोग क्रिप्टो में हैं????” इस पोस्ट के जरिए उन्होंने निवेशकों को EMAX करेंसी खरीदने की सलाह दी थी. उन्होंने अपनी पोस्ट में आगे लिखा था, “मेरे दोस्तों ने मुझे इथेरियममैक्स टोकन के बारे में जो बताया उसे शेयर किया है!”

किम कार्दशियन की बहन ख्लो सरोगेसी के जरिए बनीं मां, घर आया नन्हा मेहमान

किम ने अपनी पोस्ट में हैशटैग एड शामिल किया, जिससे इसके पैड प्रमोशन यानी विज्ञापन होने का बोध होता है. फिर भी, यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) ने उस पर कानून का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया है. क्योंकि सेलेब्स को किप्टो में निवेश से जुड़े विज्ञापनों के लिए नैचर, सोस्र और मुआवजे की राशि का खुलासा करने की जरूरत होती है, लेकिन किम ने ऐसा नहीं किया था.

kim kardashian

किम कार्दशियन जुर्माना भरने के लिए तैयार

किम कार्दशियन जुर्माना भरने के लिए तैयार हो गईं हैं. उनके वकील ने बीबीसी को बताया कि किम बेकार मं किसी लंबे विवाद में नहीं फंसना चाहती और इसे लंबा नहीं खींचना चाहती हैं. उन्होंने कहा, “किम ने एसईसी के साथ जो डील की है उसके तहत वह कई अलग-अलग व्यावसायिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकती हैं.”

किम के बड़े फॉलोवर्स

बता दें कि किम कार्दशियन के इंस्टाग्राम पर पूरी दुनिया से करोड़ों फॉलोवर्स हैं. इंस्टा पर उनकी बहुत बड़ी रीच है. 4 अक्टूबर तक उनके फॉलोअर्स की संख्या 331 मिलियन है. जबकि पिछले साल जून में जब उन्होंने क्रिप्टो करेंसी से जुड़ा पोस्ट किया था, तब उनके 220 मिलियन फॉलोवर्स थे.

Tags: Kim kardashian

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें