खुजली के दाग छिपाने के लिए अभिनेत्री करती थी मेकअप, सामने आई सच्चाई

किम कर्दाशियां
किम कर्दाशियां

किम ने अपनी मेकअप कंपनी की तरफ से एक बॉडी मेकअप रेंज जारी की थी. किम का दावा था कि वो इस बॉडी मेकअप के ज़रिए अपने खुजली के दाग (psoriasis) छिपाती हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 26, 2019, 10:17 PM IST
  • Share this:
विश्व की सुपरस्टार किम कर्दाशियां हाल ही में सोशल मीडिया पर जबर्दस्त तरीके से ट्रोल हो गईं. अक्सर सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने वाली किम इंटरनेट की दुनिया का एक जाना पहचाना चेहरा हैं और उन्हें लोग बहुत अच्छे से जानते हैं. वो अपनी बोल्ड तस्वीरों के चलते आए दिन ट्रेंड में आती रहती हैं. असल ज़िंदगी में किम एक रिएलिटी शो की स्टार हैं साथ ही अपनी मेकअप, कपड़ों और परफ्यूम की रेंज चलाती हैं.

ये भी पढ़ें : कपिल शर्मा के शो पर लौटेंगे सुनील ग्रोवर, खत्म हुई तकरार?

इस बार किम ने दो नए प्रोडक्ट लॉन्च किए लेकिन इन्हें लॉन्च कर वो मुसीबत में फंस गईं. पहला प्रोडक्ट था एक इनरवियर जो महिलाओं के शरीर को किसी ड्रेस के लिए कस सकता था. बॉडी फिटिंग इस ड्रेस को किम ने ‘KIMONO’ नाम दिया. इस इनरवियर के नाम को लेकर जापान में खासा रोष पैदा हुआ. किमोनो, जापान में पहना जाने वाला एक पारंपरिक वस्त्र है और जापानी संस्कृति में इसकी एहमियत है. किम ने एक इनरवियर को किमोनो नाम देकर जापानी लोगों की भावनाओं को आहत किया है.




सोशल मीडिया पर कई मॉडल्स के साथ किम इस वस्त्र को पहने दिखाई दीं. लेकिन लोगों ने इसे भद्दा, बॉडी शेम करने वाला और घटिया कहा. कई लोगों ने कहा कि किम मोटे लोगों को हीन भावना से ग्रस्त करती हैं और एक खास किस्म की फिगर को ही प्रमोट करती हैं. किम की ओर से इस आलोचना पर अभी कोई जवाब नहीं मिला है लेकिन किम के दूसरे प्रोड्क्ट ने तो उनके लिए मुसीबत ही खड़ी कर दी.



किम ने अपनी मेकअप कंपनी की तरफ से एक बॉडी मेकअप रेंज जारी की थी. किम का दावा था कि वो इस बॉडी मेकअप के ज़रिए अपने खुजली के दाग (psoriasis) छिपाती हैं और सालों से ये उनके लिए काम करता आया है. लेकिन किम के इस प्रचार के तरीके की खासा आलोचना हुई. सोशल मीडिया पर महिलाओं का कहना है कि स्ट्रेच मार्क्स या किसी इनफेक्शन के दाग छिपाने की ज़रूरत ही क्यों पड़ती है. क्यों आपको नैचुरल रहना खराब लगता है?



किम कर्दाशियां की आलोचना करते हुए हॉलीवुड की अभिनेत्री जमीला जमील ने लिखा की किसी को अगर अपनी चमड़ी के रोग को छिपाना पड़े तो ये शर्मनाक है. जमीला ने कहा कि किम क्यों नहीं बताती हैं कि मेकअप करना कितना हानिकारक हो सकता है.



बॉडी मेकअप आपके शरीर की एलर्जी को बढ़ा सकता है और अगर आप बॉडी मेकअप पहन कर लेटे तो आपकी चादरों पर जो दाग लगेंगे वो कभी नहीं धुलेंगे. जमीला ने कहा कि आम महिलाओं को बॉडी मेकअप नहीं चाहिए क्योंकि उन्हें किसी फोटोशूट में नहीं जाना होता. सिलेब्रिटीज़ को लोगों को भ्रमित नहीं करना चाहिए.

यह भी पढ़ें- संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने पढ़ा शेर, जावेद अख्तर ने दे दी ये नसीहत

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज