होम /न्यूज /मनोरंजन /Divorce! किम कार्दशियन को हर महीने 2 लाख डॉलर देंगे कान्ये वेस्ट, उठाएंगे 4 बच्चों की पढ़ाई का खर्चा

Divorce! किम कार्दशियन को हर महीने 2 लाख डॉलर देंगे कान्ये वेस्ट, उठाएंगे 4 बच्चों की पढ़ाई का खर्चा

किम कार्दशियन और कान्य वेस्ट के तलाक को मंजूरी. (फोटो साभारः IANS)

किम कार्दशियन और कान्य वेस्ट के तलाक को मंजूरी. (फोटो साभारः IANS)

किम कार्दशियन (Kim Kardishiyan) और रैपर कान्ये वेस्ट (Kanye West) के बीच तलाक होगा. दोनों ने कोर्ट में सेटलमेंट कर लिया ...अधिक पढ़ें

मुंबई. Kim Kardishiyan Kanye West Divorce: हॉलीवुड के जाने माने रैपर कान्ये वेस्ट और अमेरिकी मॉडल और टीवी स्टार किम कार्दशियन के बीच तलाक का समझौता पूरा हो गया है. दोनों पिछले साल अलग हो गए थे. हालांकि दोनों अपनी-अपनी लाइफ में मूव ऑन कर गए. किम पीट डेविडसन को डेट कर रही थीं. लेकिन दोनों इस साल अगस्त में अलग हो गए. कान्ये और किम की तलाक की अपील पर कोर्ट में सुनवाई हुई. 14 दिसंबर से ट्रायल शुरू होना था. दोनों ने सेटमेंट कर लिया है. इस सुनवाई में दोनों को बच्चों को कस्टडी मिली है. इसके साथ की कान्ये को अब हर महीने किम को 2 लाख डॉलर देने होंगे. साथ ही वह बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी किम के साथ मिलकर उठाएंगे.

एसशोबिज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, समझौते के एक हिस्से के रूप में, कान्ये वेस्ट बच्चों के लिए किम कार्दशियन को 2 लाख डॉलर का मासिक भुगतान करेंगे. अदालत के दस्तावेजों में, यह कहा गया है कि पूर्व कपल को अपने 4 बच्चों के साथ संयुक्त कस्टडी मिलेगी. अपने चार बच्चों के रहने के खर्च के अलावा, कान्ये उनके शैक्षिक खर्च के 50 प्रतिशत के लिए जिम्मेदार होंगे.

किम कार्दशियन पर लगा 1 मिलियन डॉलर का जुर्माना, क्रिप्टो करेंसी से जुड़े विज्ञापन करने पर लगी 3 साल की रोक

रिपोर्ट के मुताबिक, अगर अब कान्ये वेस्ट और किम कादर्शियन के बीच कभी भी अपने 4 बच्चों में से किसी एक के संबंध में विवाद होता है, तो उन्हें समझौते के अनुसार मध्यस्थता में शामिल होना पड़ेगा. हालांकि, अगर उनमें से एक भाग लेने में विफल रहता है, तो दूसरा पक्ष निर्णय लेने वाला बन जाएगा.

अलग होने के बाद एक-दूसरे पर तंज कसते थे किम-कान्ये

जहां तक संपत्ति का सवाल है, संपत्ति का बंटवारा कान्ये और किम के शादी से पहले के समझौते के अनुरूप है. बता दें, कान्ये वेस्ट और किम कार्दशियन अलग होने के बाद से एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगा रहे थे और एक-दूसरे का मजाक सोशल मीडिया के जरिए भी उड़ा रहे थे. कान्य पर उनकी कंपनी के एक कर्मचारी ने उनपर अपनी तत्कालीन पत्नी किम के इंटिमेट तस्वीरें और वीडियो दिखाने के आरोप लगाए थे.

इंटरव्यू के दौरान कान्ये ने दिखाई किम की तस्वीर

पीपल मैगजीन की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2018 में कान्ये वेस्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान भी पत्नी किम कार्दशियन की एक बिना कपड़े वाली तस्वीर दिखाई थी. तब कान्ये ने कहा था, “मेरी पत्नी ने अभी यह भेजा है.”

Tags: Hollywood stars, Kim kardashian

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें