संगीत जगत को बड़ा झटका, 'रॉक ऑन रोल' के सिंगर लिटिल रिचर्ड का निधन

संगीत जगत को बड़ा झटका, 'रॉक ऑन रोल' के सिंगर लिटिल रिचर्ड का निधन
लिटिल रिचर्ड संगीत की दुनिया का बहुत बड़ा नाम है.

जॉर्ज‌िया में पैदा हुए लिटिल रिचर्ड (Little Richard) के पिता कभी नहीं चाहते थे कि वो एक गायक बने. लेकिन उन्होंने गायक बनकर इतिहास बना दिया.

  • Share this:
लॉस एंजिल्स. मशहूर अमेरिकी सिंगर और गीतकार लिटिल रिचर्ड का 87 साल की उम्र में निधन हो गया है. रिचर्ड के बारे में कहा जाता है कि वो एक ऐसे गीतकार, सिंगर, एक्टर और कलाकार थे जो विभिन्न बनी बनाई परिपाटी तोड़ने के लिए जातने जाते. लिटिल रिचर्ड का एलमब 'रॉक एंड रोल (rock 'n' roll)' इस कदर मशहूर हुआ कि वो किसी जॉनर में फिट होने के बजाए अपना नया ट्रेंड शुरू कर दिया. इसके बाद से उनको लोग रॉक एंड रोलर नाम से जानने लगे. उनके नाम पर ही यह जॉनर शुरू हो गया. उन्हें उनके गाने "टुट्टी फ्रूटी (Tutti Frutti)" और "लॉन्ग टॉल सैली (Long Tall Sally)" के लिए भी जाना जाता है.

इनके निधन से पूरा हॉलीवुड जगत शोक में है. कई बड़े-बड़े कलकार लिटिल रिचर्ड के निधन पर शोक व्यक्त कर रहे हैं.




















हॉलीवुड जगत समेत दुनिया भर से उनके फैन्स अपने-अपने तरह से अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं. साथ ही कुछ लोग अपने उनके साथ के अनुभवों को साझा कर रहे हैं. इतना ही उल्लेखनीय कि लिटिल रिचर्ड के बारे में सबसे खास बात ये है कि वो युवा और एक पीढ़ी पहले दोनों में ही समान रूप से मशहूर हैं. रैपर से लेकर ओपेरा गाने वालों तक में उनकी ख्याति बराबर रूप से थी.

यह भी पढ़ेंः आलिया भट्ट ने 8 साल की उम्र में कर दिया था नेशनल टीवी से ऐलान- एक्ट्रेस बनूंगी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading