अब टीवी सीरीज़ की शक्ल में दिखेगी 'लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स'

News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 3:40 PM IST
अब टीवी सीरीज़ की शक्ल में दिखेगी 'लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स'
साल 2001 में पहली लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स फ़िल्म रिलीज़ की गई थी.
News18Hindi
Updated: November 15, 2017, 3:40 PM IST
हॉलीवुड की सर्वाधिक कमाई का रिकॉर्ड तोड़ने वाली फ़िल्म फ़्रेंचाइज़ी 'लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स' के फ़ैन्स के लिए एक बड़ी ख़बर है, इस फ़िल्म की मूल कहानी जे आर आर टॉलकिएन के उपन्यास से ली गई है और अब इस उपन्यास के राइट्स अमेज़न ने खरीदे हैं.

अमेज़न इस कहानी को एक टीवी सीरीज़ के रुप में लोगों के सामने लाना चाहता है. आपको बता दें कि वो लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स ही थी जिसके चलते गेम ऑफ़ थ्रोन्स जैसी कहानियों को लोकप्रियता मिली.

साल 2001 में रिलीज़ हुई लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स सीरीज़ की तीन फ़िल्में और फिर इस फ़िल्म के प्रीक्वल के तौर पर रिलीज़ हुई 'दि हॉबिट' फ़िल्मों की सीरीज़ ने कमाल का बिज़नेस किया था.

अब इस कहानी को अलग अंदाज़ में टीवी पर दिखाया जाएगा, अमेज़न का कहना है कि वो लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स की कहानियों के पहले की कहानियों को दिखाएंगे और ये सीज़न दर सीज़न लॉन्च की जाएगी.

अमेज़न इस सीरीज़ के ज़रिए 'गेम ऑफ़ थ्रोन्स' को कड़ी टक्कर देना चाहता है और इस कहानी को खरीदने के लिए उन्होनें 1600 करोड़ से ज़्यादा की रकम खर्च की है.

अमेज़न के मुताबिक वो अब इस कहानी में कुछ नए आयाम जोड़ेंगे साथ ही फ़िल्म की कहानी में कुछ नए किरदारों को लाने का भी इरादा है.

पूर्व कहानी

फ़िल्म 'लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स' में धरती को एक राक्षस सॉरॉन से बचाने के लिए धरती पर मौजूद विभिन्न प्रजातियों जादूगर, बौनों, वाइकिंग बौनो, मानवों और एल्व्स की एक टोली सॉरान की अंगूठी को नष्ट करने की कोशिश करती है.

फ़ैलोशिप ऑफ़ दि रिंग से शुरु हुए इस पूरे सफ़र को तीन फ़िल्मों के ज़रिए दिखाया गया है.

इसके बाद हॉबिट फ़िल्म में लॉर्ड ऑफ़ दि रिंग्स की पूरी कहानी से पहले की कहानी को भी दिखा दिया गया है ऐसे में अमेज़न के लेखकों के सामने ये चुनौती होगी कि वो कैसे कुछ नया दिखाएं.

फ़िलहाल इस कहानी पर टीवी सीरीज़ की घोषणा अमेज़न कर चुका है और LOTR फैन्स के लिए ये किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है.
First published: November 15, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर