मेगन मार्केल को राजपरिवार से नहीं मिली थी कोई मदद, Google से सीखा था ब्रिटिश राष्ट्रगान

ओपरा विन्फ्री के साथ इंटरव्यू (फोटो- AP)

ओपरा विन्फ्री के साथ इंटरव्यू (फोटो- AP)

मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने जानी-मानी अमेरिकी टीवी होस्ट ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ एक इंटरव्यू में कई राज से पर्दा उठाया है. उन्हेंने बताया की शाही परिवार की बहू बनने के बाद भी उन्हें शाही तौर तरीके नहीं सिखाए गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 8, 2021, 12:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई: ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू और प्रिंस हैरी (Prince Harry) की पत्नी मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने जानी-मानी अमेरिकी टीवी होस्ट ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के साथ एक इंटरव्यू में कई राज से पर्दा उठाया है. मार्केल ने कहा कि जानबूझ कर उनकी इमेज को खराब करने की कोशिश की गई. इसी के साथ ही उन्हेंने बताया की शाही परिवार की बहू बनने के बाद भी उन्हें शाही तौर-तरीके नहीं सिखाए गए.

इंटरव्यू के दौरान मेगन मार्कल (Meghan Markle) ने खुलासा किया कि उन्हें अपनी शादी से पहले और शादी के बाद शाही परिवार से कोई मार्गदर्शन नहीं मिला. उन्हें किसी ने भी यह नहीं बताया की एक शाही बहू के क्या तौर तरीके होने चाहिए. उन्हें नहीं पता था कि उन्हें कैसे बोलना है, कैसे बैठना है, लोगों से कैसे बाते करनी है. मेगन ने अन्य चीजों के साथ खुद से ब्रिटिश राष्ट्रगान भी सीखा. वह कहती हैं, 'शाही बहू होने के बावजूद भी कुछ ऐसा नहीं था जो मुझे पेश किया गया था. वह मैं थी जो देर रात उठकर ब्रिटिश राष्ट्रगान गुगल करती थी, राज शाही तौर तराके सिखती थी.'

Meghan Markle, Oprah Winfrey
मेगन मार्केल होस्ट ओपरा विन्फ्रे के साथ एक इंटरव्यू में (फोटो साभार: @Pop Crave)




इंटरव्यू में मेगन ने ब्रिटिश राजपरिवार पर आरोप लगाया है कि उनके बेटे के संभावित गहरे रंग को लेकर शाही परिवार चिंतित है. अफ्रीकी अमेरिकन मेगन मार्केल ने कहा कि उनके पति प्रिंस हैरी ने आर्ची की त्वचा के रंग को लेकर अपने परिवार की चिंताओं के बारे में बताया था. उस सुरक्षा व्यवस्था के बारे में भी, जिसके लिए वह 6 मई, 2019 को अपने जन्म के बाद अधिकारी होंगे.
मेगन ने इंटरव्यू में भी खुलासा किया कि शाही परिवार से जुड़ने के बाद उनकी आजादी काफी कम हो गई थी. मेगन ने कहा कि रॉयल परिवार में जिंदगी काफी अकेली थी. उन्होंने कहा, 'कई दिनों तक बेहद अकेलापन महसूस करती थी. इतना कि मैंने अपनी ज़िंदगी में कभी नहीं किया. कई तरह के नियमों से बांध दिया गया था. मैं दोस्तों के साथ लंच के लिए बाहर नहीं जा सकती थी.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज