बाफ्टा अवॉर्ड्स की दौड़ में शामिल हुई प्रियंका चोपड़ा की फिल्म ‘द वाइट टाइगर'

प्रियंका चोपड़ा.
photo credit: instagram/priyankachopra)

प्रियंका चोपड़ा. photo credit: instagram/priyankachopra)

ब्रिटिश अकादमी ने वर्ष 2021 के बाफ्टा पुरस्कारों के लिए लंबी सूची जारी की है और प्रिंयका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जोनस स्टारर ‘द वाइट टाइगर’ 7 श्रेणियों में नामांकन के लिए दौड़ में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 8:42 PM IST
  • Share this:
लंदन. ब्रिटिश अकादमी ने वर्ष 2021 के बाफ्टा पुरस्कारों के लिए लंबी सूची जारी की है और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जोनस स्टारर ‘द वाइट टाइगर (The White Tiger)’ 7 श्रेणियों में नामांकन के लिए दौड़ में है. इस फिल्म का डायरेक्शन रमिन बहरानी ने किया है. अंग्रेजी भाषा की इस फिल्म को 22 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया था.

इस फिल्म के लीड एक्टर आदर्श गौरव के साथ ही रिज अहमद फिल्म ‘साउंड ऑफ मेटल’ के लिए जबकि दिवंगत एक्टर चैडविक बॉसमैन अपनी फिल्म ‘मा रेनिज ब्लैक बॉटम’ के लिए बेस्ट एक्टर के नामांकन की दौड़ में शामिल हैं.

प्रियंका चोपड़ा बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस की दौड़ में हैं. इस सूची में मारिया बाकालोव, एलेन बसर्टिन, ग्लेन क्लोज और ओलिविया कॉलमेन समेत अन्य अभिनेत्रियों का नाम भी शामिल है. ‘फारेनहाइट 451’ और ‘होम्स 99’ जैसे शानदार फिल्मों के लिए पहचाने जाने वाले बहरानी सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ स्क्रीनप्ले सीरीज में किस्मत आजमा रहे हैं.

फिल्म ‘द वाइट टाइगर’ सर्वश्रेष्ठ चलचित्रण एवं सर्वश्रेष्ठ संपादन की सूची में भी दौड़ में है. इस फिल्म में बलराम नाम के एक चालक के जीवन की असाधारण यात्रा को दर्शाया किया गया है. इसमें बलराम के एक गरीब ग्रामीण से उद्योगपति बनने तक के सफर को दिखाया गया है.
बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी दमदार एक्टिंग से अपने फैंस का दिल जीतने वाली प्रियंका चोपड़ा इन दिनों कुछ बड़ी फिल्मों के साथ साथ अमेरिकी टीवी प्रोडक्शन के लिए काम कर रही हैं. मैट्रिक्स-4 के अलावा उनके पास कई अंतरराष्ट्रीय फिल्में भी हैं, जिसमें वेब सीरीज और रूसो ब्रदर्स की एवेंजर्स: एंडगेम भी शामिल है. प्रियंका चोपड़ा ने पिछले दिनों लंदन में अपनी हॉलीवुड फिल्म ‘टेक्स्ट फॉर यू’ की शूटिंग पूरी की है.

अपने बेबाक अंदाज के लिए मशहूर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने वाली पूर्व मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा हीरोइन तो हैं ही इसके साथ ही सिंगर, फिल्म निर्माता भी हैं. प्रियंका चोपड़ा को अपने अभिनय के लिए भारत में कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है, जिसमें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्म फेयर पुरस्कार शामिल हैं. प्रियंका को भारत सरकार ने पद्म श्री से भी सम्मानित किया है. इसके अलावा टाइम मैगजीन ने प्रियंका चोपड़ा को दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों की फ़ेहरिस्त में शामिल किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज