Home /News /entertainment /

प्रियंका चोपड़ा पति की इस बीमारी को लेकर हैं परेशान, खुद रखती हैं निक जोनास का ध्यान

प्रियंका चोपड़ा पति की इस बीमारी को लेकर हैं परेशान, खुद रखती हैं निक जोनास का ध्यान

हाल ही में निक जोनास के खुद के एक गंभीर बीमारी के शिकार होने का खुलासा किया है. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @nickjonas)

हाल ही में निक जोनास के खुद के एक गंभीर बीमारी के शिकार होने का खुलासा किया है. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @nickjonas)

ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priynka Chopra) ने हाल ही में अपने पति और अमेरिकी सिंगर निक जोनास (Nick Jonas) की हेल्थ को लेकर हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. खुद निक ने भी अपनी इस बीमारी के बारे में फैंस को बताया है. निक की एक पोस्ट के अनुसार वह पिछले 16 सालों से टाइप 1 डायबिटीज (Type 1 Diabetes) से जूझ रहे हैं. निक ने अपने पोस्ट में बताया कि डायबिटीज से लड़ते उन्हें 16 साल हो चुके हैं. वह 13 साल के थे, जब अपने भाइयों के साथ खेलते हुए उन्हें एहसास हुआ कि कुछ ठीक नहीं है. डॉक्टर्स से पता चला कि उन्हें टाइप 1 डायबिटीज है.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबईः ग्लोबल एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priynka Chopra) ने हाल ही में अपने पति और अमेरिकी सिंगर निक जोनास (Nick Jonas) की हेल्थ को लेकर हैरान कर देने वाला खुलासा किया है. प्रियंका चोपड़ा ने बताया है कि निक जोनास एक गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं. एक्ट्रेस के अनुसार, उनके पति बेहद छोटी उम्र से ही टाइप वन डायबिटीज (Type 1 Diabetes) के शिकार हो गए थे. वह पिछले 16 सालों से इस बीमारी से जूझ रहे हैं. निक जोनास 13 साल के थे, जब उनके परिवार को पता चला कि वह डायबिटिक हैं.

    निक जोनास ने नेशनल डायबिटीज मंथ के मौके पर खुद के डायबिटीज से पीड़ित होने को लेकर खुलासा किया था. उन्होंने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए इसे लेकर खुलासा किया था. वहीं प्रियंका चोपड़ा ने भी एक इंटरव्यू में निक के डायबिटिक होने और इसकी गंभीरता के बारे में बताया.

    लोगों में डायबिटीज को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए निक जोनास ने इसके बारे में बात करने का फैसला किया. अमेरिकन सिंगर ने अपने अनुभवों को शेयर करते हुए बताया कि शुरुआत में वह इससे काफी परेशान थे. लेकिन, धीरे-धीरे उन्होंने इसे मैनेज करना सीख लिया. अब जाकर वह क्वालिटी लाइफ जी रहे हैं.

    Nick Jonas, priyanka chopra,nick jonas diabetes, nick jonas type 1 diabetes, निक जोनास, प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास डायबिटीज, nick jonas news in hindi, nick jonas health, hollywood news in hindi, bollywood news in hindi

    निक जोनास ने पोस्ट के जरिए खुद के टाइप 1 डायबिटीज के शिकार होने का खुलासा किया है. (फोटो साभारः इंस्टाग्रामः @nickjonas)

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डायबिटीज के चलते एक समय पर निक के कोमा में जाने की नौबत आ गई थी. निक के मुताबिक, पत्नी प्रियंका चोपड़ा की वजह से अब वह काफी हद तक इससे निजात पाने में सक्षम हो चुके हैं. निक ने अपने पोस्ट में बताया कि डायबिटीज से लड़ते उन्हें 16 साल हो चुके हैं. वह 13 साल के थे, जब अपने भाइयों के साथ खेलते हुए उन्हें एहसास हुआ कि कुछ ठीक नहीं है. जब उनके पैरेंट्स उन्हें डॉक्टर के पास लेकर गए तो उन्हें पता चला कि मुझे टाइप 1 डायबिटीज है.

    बता दें, टाइप 1 डायबिटीज एक ऐसी स्थिति है, जिसमें पैन्क्रियाज इंसुलिन का उत्पादन कम या ना के बराबर कर देता है. कम उम्र में इसका शिकार हो जाना एक तरह का जेनेटिक डिसऑर्डर है. यह एक क्रॉनिक कंडीशन है, जिसके चलते व्यक्ति को जिंदगी भर इसकी दवाएं लेनी पड़ती हैं.

    Tags: Hollywood, Nick Jonas, Priyanka Chopra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर