होम /न्यूज /मनोरंजन /मशहूर अभिनेत्री का दावा, ऑडिशन करते वक्त डायरेक्टर ने मुझे अपनी गोद में बिठाया, मैं कुछ नहीं कह सकी

मशहूर अभिनेत्री का दावा, ऑडिशन करते वक्त डायरेक्टर ने मुझे अपनी गोद में बिठाया, मैं कुछ नहीं कह सकी

हॉलीवुड अभिनेत्री का बड़ा खुलासा.

हॉलीवुड अभिनेत्री का बड़ा खुलासा.

अभिनेत्री बताया, 'यह एक तरह का सेक्सी दृष्य था. मैं इसे नहीं करना चाहती थी और मैं बहुत असहज थी, लेकिन मुझे नहीं पता था ...अधिक पढ़ें

    चर्चित अभिनेत्री जीना डेविस (geena davis) ने खुलासा किया है जब वह मनोरंजन उद्योग में नयी थीं तो शुरुआती दिनों में एक ऑडिशन के दौरान एक निर्देशक ने उन्हें गोद में बैठने के लिये कहा था. लैंगिक समानता पर मुखरता से अपनी बात रखने वाली 63 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा कि पहले शक्तिशाली पुरुषों द्वारा यौन दुराचार किया जाना आम बात थी, लेकिन अब चीजों में तेजी से अच्छे बदलाव हुए हैं.

    पहले फिल्म इंडस्‍ट्री के पुरुष करते थे यौन दुराचार
    डेविस ने 'यूएसए टुडे' से कहा, "मैं एक ऑडिशन दे रही थी जिसमें एक दृष्य में मुझे एक पुरुष कलाकार की गोद में बैठना था. निर्देशक ने कहा, 'इस दृष्य को मेरे साथ करो', और मुझे अपनी गोद में बैठा लिया. यह एक तरह का सेक्सी दृष्य था. मैं इसे नहीं करना चाहती थी और मैं बहुत असहज थी, लेकिन मुझे नहीं पता था कि आप न नहीं कह सकते."

    सुपरहिट फिल्म देल्मा एंड लुईस' की एक्ट्रेस हैं डेविस
    फिल्म "देल्मा एंड लुईस" के लिये चर्चित डेविस ने कहा कि #मीटू और टाइम्स अप के समय भी अलग-अलग जगहों से इस तरह की बातें सामने आईं.

    "देल्मा एंड लुईस" की स्टार हें जीना डेविस बायें.
    "देल्मा एंड लुईस" की स्टार हें जीना डेविस बायें.


    भारत में इसी विषय पर बन रही है फिल्म
    उल्लेखनीय है कि यह विषय अब महज विदेशी फिल्म जगत नहीं भारतीय सिनेमा जगत में भी काफी तेजी से फैल रही है. अभिनेत्री तनुश्री दत्ता की ओर से आवाज उठाने के बाद कई बॉलीवुड, टॉलीवुड व दूसरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी महिलाओं ने अपने शोषण का खुलासा किया था.

    यह भी पढ़ेंः बंद हो सकता है आलोक नाथ पर चल रहा रेप केस, ये है वजह

    अब इस मसले पर एक फिल्म भी बनाई जा रही है. फिल्म की कहानी इसी विषय पर है कि एक जाने माने निर्देशक ने एक कास्ट्यूम असिस्टेंट का रेप किया है. इसके लिए उसे गिरफ्तार किया गया है. इस फिल्म में मुख्य भूमिकाओं में अक्षय खन्ना और रिचा चड्ढा हैं.

    Tags: Film industry, Hollywood stars, Sexual Abuse, Sexual Harassment

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें