Home /News /entertainment /

पिता ही देता था नशे के इंजेक्शन, ड्रग्स की लत ले डूबी थी दुनिया के सबसे महंगे एक्टर का करियर

पिता ही देता था नशे के इंजेक्शन, ड्रग्स की लत ले डूबी थी दुनिया के सबसे महंगे एक्टर का करियर

हॉलीवुड स्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर.

हॉलीवुड स्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर.

रॉबर्ट एक टैलेंटड सितारा थे, लेकिन जब ड्रग्स के इस्तेमाल के कारण उनका बार-बार पुलिस से सामना होने लगा तो निर्माताओं ने तंग आकर उन्हें काम देना बंद कर दिया था.

    रॉबर्ट डाउनी जूनियर को लोग इन दिनों उनके असली नाम से ज्यादा उनके स्क्रीन नेम टोनी स्टार्क उर्फ आयरन मैन के नाम से ज्यादा पुकारते हैं. फिल्म एवेंजर्स : एंड गेम में मुख्य सितारे रॉबर्ट आज 54 साल के हो गए हैं. राबर्ट डाउनी जूनियर हॉलीवुड में सबसे ज्यादा मेहनताना पाने वाले सितारों में से हैं. एवेंजर्स फिल्मों में उनके आयरन मैन के किरदार को निभाने के लिए उन्हें 800 करोड़ रुपये का मेहनताना मिला था. लेकिन आज हॉलीवुड की टॉप लिस्ट में शुमार रॉबर्ट की कहानी उतनी सरल नहीं जितनी वो दिखती है. बॉलीवुड में संजय दत्त की कहानी से उनकी कहानी काफी हद तक मिलती जुलती है.


    संजय दत्त की ही तरह रॉबर्ट के पिता कमाल के अभिनेता और फिल्म निर्माता थे और वहीं उनकी मां भी एक एक्ट्रेस थीं. 5 साल की उम्र में अपनी पिता की फिल्मों में एक्टिंग शुरु कर देने वाले रॉबर्ट को सबसे पहले ड्रग्स का नशा उनके पिता ने ही चखाया. रॉबर्ट के पिता उनके साथ ही ड्रग्स का नशा करते और धीरे-धीरे वो इसके आदी बन गए.



    रॉबर्ट एक टैलेंटड सितारा थे, लेकिन जब ड्रग्स के इस्तेमाल के कारण उनका बार-बार पुलिस से सामना होने लगा तो निर्माताओं ने तंग आकर उन्हें काम देना बंद कर दिया. 1996 से 2001 तक वो कई बार गिरफ्तार हुए और उन्होंने अदालत में जज के सामने बताया कि वो 8 साल की उम्र से ड्रग्स ले रहे हैं और अब जानते हुए भी कि ड्रग्स उनके लिए गलत हैं, वो इससे आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं.


    इसके बाद जिस तरह संजय के एक दोस्त ने उनकी अमेरिका में मदद की थी, रॉबर्ट के भी दोस्त और जाने माने अभिनेता मेल गिब्सन ने उनका साथ दिया. मेल गिब्सन ने 2003 में एक फिल्म निर्माता कंपनी को इस बात की गारंटी दी की अगर रॉबर्ट इस फिल्म के दौरान गिरफ्तार हुए तो सारा नुकसान वो भरेंगे. ये बड़ा दांव था, लेकिन मेल ने दोस्ती निभाई और रॉबर्ट को उनके सबसे खराब समय से बाहर निकाला.



     साल 2008 तक वो छोटी-मोटी, लेकिन सफल फिल्मों में काम करते रहे और फिर उनके साफ सुथरे चाल चलन को देखते हुए मार्वल ने उन्हें आयरन मैन का किरदार दिया और इसके बाद ‘टोनी स्टार्क’ ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वो आज हॉलीवुड के सबसे महंगे सितारों में से एक हैं और तीन साल तक सबसे ज्यादा कर चुकाने वाले लोगों में से एक रहे हैं.


    यह भी पढ़ें:


    तलाक की खबरों के बीच सामने आई प्रियंका चोपड़ा और देवर की फोटो, नहीं नज़र आए निक जोनास


    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Entertainment, Hollywood, Sanjay dutt

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर