रॉबर्ट डॉनी जूनियर और जॉन फेवरोऊ ‘डिज्नी लीजेंड’ अवार्ड से हुए सम्मानित

भाषा
Updated: August 24, 2019, 9:32 PM IST
रॉबर्ट डॉनी जूनियर और जॉन फेवरोऊ ‘डिज्नी लीजेंड’ अवार्ड से हुए सम्मानित
आयरन मैन को भारत में भी काफी पसंद किया जाता है.

‘आयरन मैन’ के अभिनेता रॉबर्ट डॉनी जूनियर (Robert Downey Jr) और ‘द लॉयन किंग’ के निर्देशक जॉन फेवरोऊ (Jon Favreau) को ‘डिज्नी लीजेंड (Disney Legend)’ पुरस्कार से नवाजा गया है.

  • Share this:
‘आयरन मैन’ के अभिनेता रॉबर्ट डॉनी जूनियर (Robert Downey Jr) और ‘द लॉयन किंग’ के निर्देशक जॉन फेवरोऊ (Jon Favreau) को ‘डिज्नी लीजेंड’ पुरस्कार से नवाजा गया है. गायिका एवं गीतकार बेट्टे मिडलर और संगीतकार हांस ज़िमर को भी ‘डी23 एक्सपो2019’ में ‘डिज्नी लीजेंड (Disney Legend)’ पुरस्कार से नवाजा गया.

रॉबर्ट डॉनी जूनियर ने कहा कि एक दशक तक ‘आयरन मैन’ का किरदार निभाना उनके करियर का सबसे बड़ा तोहफा था.

अभिनेता ने डिज्नी के सीईओ बॉब आइगर, मार्वल स्टूडियो के प्रमुख केविन फीज, निदेशक जोई एवं एंथनी रूसो और फेवरोऊ का भी शुक्रिया अदा किया.

यह भी पढ़ेंः रेलवे प्लेटफॉर्म पर गाने वाली रानू का ये है सलमान खान कनेक्‍शन, यूं ही हिमेश ने नहीं दिया गाना

इस साल अप्रैल में रिलीज हुई ‘अवेंजर्स: एंडगेम’ बतौर ‘आयरन मैन’ जूनियर की आखिरी फिल्म थी. इस फिल्म में उनके किरदार का निधन हो जाता है.

‘आयरन मैन’ की पहली दो फिल्मों का निर्देशन करने वाले फेवरोऊ ने भी अपने भाषण में ‘वॉल्ट डिज्नी’ का शुक्रिया अदा किया और आने वाली पीढ़ी को भी कहानी सुनाते रहने की परम्परा जारी रखने की उम्मीद जतायी.

केनी ओर्टेगा, मिंग-ना वेन, विंग चाओ, बार्नेट रिक्की, रॉबिन रॉबर्ट्स और डायने सॉयर भी ‘डिज्नी लीजेंड’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है.
Loading...

‘द वॉल्ट डिज्नी कम्पनी’ में अभूतपूर्व योगदान के लिए ‘डिज्नी लीजेंड’ पुरस्कार दिया जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 9:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...