Home /News /entertainment /

प्राइमरी स्कूल की टीचर बनी फिल्मों की सुपरस्टार, आज OSCAR अवॉर्ड के लिए कर रही है इंतज़ार

प्राइमरी स्कूल की टीचर बनी फिल्मों की सुपरस्टार, आज OSCAR अवॉर्ड के लिए कर रही है इंतज़ार

फिल्म रोमा में अभिनेत्री यालित्ज़ा को दुनिया में प्रशंसा मिल रही है

फिल्म रोमा में अभिनेत्री यालित्ज़ा को दुनिया में प्रशंसा मिल रही है

मेक्सिको एक छोटे से शहर से आने वाली Yalitza Aparicio ने बताया कि उनके पास इस फिल्म में काम करने से बेहतर कुछ नहीं था क्योंकि वो बेहद गरीबी में ज़िंदगी गुज़ार रहीं थी.

    Netflix की फिल्म 'ROMA' से चर्चा में आई मेक्सिकन अभिनेत्री यालित्ज़ा अपारिकियो (Yalitza Aparicio) की कहानी बेहद दिलचस्प और हैरान करने वाली है. मेक्सिको एक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाने वाली यालित्ज़ा को एक्टिंग का कोई अनुभव नहीं था लेकिन निर्देशक अल्फांसो कुआरोन को अपनी फिल्म के लिए एक ऐसे ही चेहरे की तलाश थी.

    मेक्सिकन मूल की इस अभिनेत्री को कई लोगों को उनके अंग्रेज़ी नहीं जानने पर ट्रोल किया गया. कई लोगों ने उन्हें अपारंपरिक चेहरे मोहरे के लिए ट्रोल करने की कोशिश की लेकिन आज 25 साल की ये अभिनेत्री फिल्मी दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित मंच पर खड़ी है.

    मेक्सिकों की एक छोटी से कम्यूनिटी में पैदा होने वाली यालित्ज़ा ने अभिनय को कभी अपना गोल नहीं माना था. उन्होंने अपने हाल के ही एक इंटरव्यू में कहा था कि वो ऐसे लोगों को कभी स्क्रीन पर नहीं देखती थीं जो उनके जैसे दिखते हैं. ऐसे में वो कभी सोच नहीं पाई की वो सिनेमा के पर्दे पर खुद को देख पाएंगी.

    Roma Movieयालित्ज़ा ने बताया कि लोग सिर्फ 'गोरी' हीरोइन को देखना चाहते हैं और मेक्सिको के मूल लोगों को मैंने अक्सर गरीबी में ही जीते देखा है. यालित्ज़ा ने इस फिल्म के लिए ऑडिशन अपनी बहन के बदले दिया था क्योंकि उनकी बहन की तबियत ठीक नहीं थी और जब उन्हें रोल के लिए चुन लिया गया तो यालित्ज़ा ने निर्देशक से कहा था कि वो इस रोल को करना चाहेंगी क्योंकि उनके पास इससे बेहतर करने के लिए कुछ नहीं है.

    आज फिल्म 'ROMA' के लिए वो ऑस्कर का इंतज़ार कर रही हैं और ऐसा लग रहा है कि उन्हें ये अवॉर्ड मिल भी सकता है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Netfilx, Oscars 2019, Oscars Award 2019, Roma Movie

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर