'श्रेक 2' और 'स्मर्फ्स: द लॉस्ट विलेज' के निर्देशक कैली एसबरी का निधन

'श्रेक 2' और 'स्मर्फ्स: द लॉस्ट विलेज' के निर्देशक कैली एसबरी का निधन
'श्रेक 2' और 'स्मर्फ्स: द लॉस्ट विलेज' मशहूर फिल्‍में हैं.

कैली एसबरी (Kelly Asbury) टेक्सन के रहने वाले थे. उन्होंने 1980 में कैलिफोर्निया कला संस्थान में दाखिला लिया था. अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने एबीसी श्रृंखला "लिटिल्स" में काम किया था. उन्होंने 1985 में आई फिल्म " दी ब्लैक कॉल्ड्रन" के लिए भी काम किया.

  • Share this:
लॉस एंजिलिस. लेखक निर्देशक कैली एसबरी कैंसर से लंबी लड़ाई हार गए. 60 साल की उम्र में उनका निधन हो गया. उन्होंने 'श्रेक 2' और 'स्मर्फ्स: द लॉस्ट विलेज'जैसी एनिमेटिड फिल्मों का निर्देशन किया था. एसबरी की प्रतिनिधि नैंसी न्यूहाउस पोर्टर ने समाचार वेबसाइट " डेडलाइन" को 26 जून को एसबरी के निधन की पुष्टि की. उन्होंने बताया, " सिने जगत में सब उनकी प्रशंसा करते थे और पसंद करते थे. यह सबके लिए दुखद है."

एसबरी टेक्सन के रहने वाले थे. उन्होंने 1980 में कैलिफोर्निया कला संस्थान में दाखिला लिया था. अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने एबीसी श्रृंखला "लिटिल्स" में काम किया था. उन्होंने 1985 में आई फिल्म " दी ब्लैक कॉल्ड्रन" के लिए भी काम किया.

इससे पहले ‘बैटमैन’ और ‘सेंट एल्मो’ज फायर’ जैसी हिट फिल्मों के निर्देशक जोएल शूमाकर का कैंसर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद निधन हुआ था. वह 80 साल के थे. ‘डेडलाइन’ की खबर के अनुसार शूमाकर ने सोमवार सुबह अंतिम सांस ली. शूमाकर ने 1970 में बतौर कॉस्ट्यूम डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की थी.इस दशक के खत्म होते होते वह फिल्म ‘स्पार्कल’ , ‘कार’ के साथ एक लेखक बने और 1981 में फिल्म ‘द इनक्रेडिबल श्रिंकिंग वूमैन’ से एक निर्देशक के तौर पर अपनी नई पारी का आगाज किया था.



‘फॉलिंग डाऊन‘, ‘8एमएम’, ‘फ्लैटलायनर्स’, ‘फ्लॉलेस’ आदि कई हिट फिल्मों का निर्देशन किया. शूमाकर ने नेटफ्लिक्स की सीरिज ‘हाउस ऑफ़ कार्ड्स’ के 2013 के दो एपिसोड का निर्देशन भी किया था.



यह भी पढ़ेंः माधुरी दीक्षित ने अपने पति को दिया नया लुक, सोशल मीडिया यूजर ने की तारीफ

इससे पहले खबर आई थी कि हॉलीवुड (Hollywood) से है, जहां प्रोड्यूसर स्टीव बिंग (Steve Bing) ने 27वीं मंजिल से कूदकर खुदखुशी (Suicide) कर ली. बताया जा रहा है कि वो कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आइसोलेशन में थे और इसी कारण से डिप्रेस थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading