लड़कियों को भूखा रखकर देह व्यापार कराती थी ये एक्ट्रेस, हो सकती है उम्रकैद

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 12:19 PM IST
लड़कियों को भूखा रखकर देह व्यापार कराती थी ये एक्ट्रेस, हो सकती है उम्रकैद
सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ (प्रतीकात्मक फोटो)

टॉप पर रही इस अभिनेत्री को लड़कियों को भूखा रखकर उन्हें जिस्मफरोशी के धंधे में उतारने के लिए मजबूर करने और खुद देह-व्यापार करने का दोषी पाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 12:19 PM IST
  • Share this:
अमेरिकी टीवी जगत की जानी-मानी अभिनेत्री, स्मॉलविले जैसे बेहद मशहूर टीवी शो में काम कर चुकी एलिसन मैक (Allison Mack) महिलाओं को भूखा रखकर उन्हें गुलाम बना लेती थी. महिलाओं को इस कदर मजबूर करती थी कि वो आखिरकार देह व्यापार के धंधे में उतरने के लिए तैयार हो जाएं. अभिनेत्री खुद भी देह व्यापार के धंधे में लिप्त थी.

अमेरिकी कोर्ट में इस मामले पर करीब-करीब सुनवाई पूरी हो चुकी है. अब अभिनेत्री को कम से कम 20 साल की जेल की सजा का अनुमान लगाया जा रहा है. अभिनेत्री जिस्मफरोशी और देह-व्यापार के लिए महिलाओं को गुलाम बनाने के दो आरोपों में दोषी सिद्ध किया गया है. कुछ अमेरिकी वेबसाइट्स के अनुसार अभिनेत्री को 40 साल या उम्रकैद की सजा भी सुनाई जा सकती है. अभिनेत्री की सजा को लेकर अंमित फैसला जज निकोलस जी गरौफिस करेंगे.

allison-mack-inside
एलिसन मैक को उनके घर में नरबंद रखा गया है.


डेढ़ साल पहले गिरफ्तार हुई थी अभिनेत्री

अभिनेत्री को 20 अप्रैल 2018 को गिरफ्तार कर लिया गया था. इसके बाद से उसे कैलिफोर्निया के घर में नजरबंद रखा गया था. यहां से उसकी सुनवाई टीवी स्क्रीन के सामने होती थी. इस दौरान केस की कई परतें खुलीं. अंततः ठीक एक बाद अप्रैल 2019 में अभिनेत्री ने अपने सारे अपराध कबूल ‌लिए. अब मामले की सुनवाई पूरी हो चली है. पहले ही छोटी अदालत अभिनेत्री को 20 साल की सजा की संस्तुति कर चुकी है.

allison mask case
यह एक बड़ा गैंग था.


नामी-गिरामी लोग थे शामिल
Loading...

इस मामले की जड़ें बेहद गहरी थीं. यह काफी व्यवस्थित तरीके से किया जा रहा था. इसके लिए बाकायदे रसूखदार अभिनय जगत से नाता रखने वाले कीथ ऐलन रेनायर के संरक्षण में जाने-माने सेल्फ हेल्प ग्रुप नेक्स-आयम (Nxivm) के अंदर एक डीओएस के शैडी ग्रुप बनाए गए. इसे लोगों की ब्रांड चमकाने और सेमिनार आदि कराने वाले ग्रुप के तौर पर स्‍थापित किया गया. इसके बाद बारी-बारी से ऐसे लोगों को जोड़ा गया जो रसूखदार हों और जाने-पहचाने नाम भी.

allison mack case 2
सबसे कम 15 साल की सजा निश्चित मानी जा रही है.


इसके बाद एक-एक लड़कियों को नौकरी के लिए रखा गया. लेकिन नौकरी के आड़ में जिस्म बेचने के लिए उन्हें मजबूर किया गया. कंपनी नामी होने के चलते उनके ग्राहक भी काफी हाई-प्रोफाइल थी. अभिनेत्री ने शुरुआत में खुद भी देह-व्यापार किया. लेकिन बाद में वो पूरी तरह से मैनेजमेंट करने लगी और लड़कियों को स्लेव बनाने में जुट गई. इस दौरान अभिनेत्री एलिसन अपने करियर के चरम भी थी.

allison mack
जब एलिसन ये सब कर रही थीं तब वह टीवी की बड़ी अभिनेत्री थीं.


दया की भीख मांगने पर भी कम से कम होगी 15 साल की सजा
अभिनेत्री पहले ही अपने सारे गुनाहों को मान चुकी है. ऐसे में अगर वह कोर्ट में दया की भख मांगती है तब भी वहां के कानून के मुताबिक उसे पांच साल से अधिक की राहत नहीं मिलेगी. इस स्थिति में अभिनेत्री को 15 साल तक सजा हो सकती है.



यह भी पढ़ेंः मशहूर अभिनेता को हुआ किडनी का कैंसर, भावुक संदेश लिखकर बोले- मदद चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 11, 2019, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...