और भी खास बनने जा रहा है रंगबिरंगा रूबिक क्यूब, बनेगी फिल्म और गेम शो

तेज दिमाग की परीक्षा लेने वाले इस खिलौने पर एक फिल्म तथा एक गेम शो बनने जा रहा है.

तेज दिमाग की परीक्षा लेने वाले इस खिलौने पर एक फिल्म तथा एक गेम शो बनने जा रहा है.

बेहद लोकप्रिय रंगबिरंगा पजल रूबिक क्यूब अब और भी खास बनने जा रहा है क्योंकि तेज दिमाग की परीक्षा लेने वाले इस खिलौने पर एक फिल्म तथा एक गेम शो बनने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 12:20 PM IST
  • Share this:
लॉस एंजिलिस. बेहद लोकप्रिय रंगबिरंगा पजल रूबिक क्यूब अब और भी खास बनने जा रहा है क्योंकि तेज दिमाग की परीक्षा लेने वाले इस खिलौने पर एक फिल्म तथा एक गेम शो बनने जा रहा है.

वैरायटी की खबर के मुताबिक अशोक अमृतराज (Ashok Amritraj) के प्रोडक्शन हाउस हाइड पार्क एंटरटेनमेंट ग्रुप (Hyde Park Entertainment Group) और एंडेवर कंटेट इस सबसे ज्यादा बिकने वाले पजल टॉय पर फिल्म बनाने जा रहे हैं. ये दोनों संस्थान ग्लासमैन मीडिया के साथ मिलकर रूबिक क्यूब पर आधारित गेम शो बनाने के लिए भी काम कर रहे हैं.

अमृतराज ने कहा कि भारत में रहने के दौरान इस खिलौने के साथ उनका खास जुड़ाव हो गया था. फिल्म के बारे में स्पष्ट रूप से अभी कुछ जानकारी नहीं मिल सकी है. एंडेवर कंटेंट के सह अध्यक्ष ग्राहम टेलर ने कहा, ‘रूबिक क्यूब परिवारों में एक जाना पहचाना ब्रांड है. हाइड पार्क के साथ मिलकर हम इस पर फिल्म, टेलीविजन एवं गेम शो बनाने के लिए काम कर रहे हैं.’

Youtube Video

रूबिक क्यूब एक थ्री डी कॉम्बिनेशन पजल है जिसका आविष्कार 1974 में हंगरी के रहने वाले वास्तुकला के प्रोफेसर एरनो रूबिक ने किया था. इस विशेष पजल के हर हिस्से में छह रंग होते हैं जिन्हें कुछ इस तरह व्यवस्थित करना होता है कि हर हिस्से में एक ही रंग नजर आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज