17 साल की उम्र में पापा बन गए थे वेल्श सिंगर टॉम जोंस, 80 साल की उम्र में भी...

17 साल की उम्र में पापा बन गए थे वेल्श सिंगर टॉम जोंस. (Photo credits : realsirtomjones/Instagram)

17 साल की उम्र में पापा बन गए थे वेल्श सिंगर टॉम जोंस. (Photo credits : realsirtomjones/Instagram)

सिंगर टॉम जोन्स (Tom Jones) महज 17 साल की उम्र में एक बच्चे के पिता बन गए थे. बेटे मार्क वुडवर्ड (Mark Woodward) के जन्म के सामय टॉम 17 साल के थे तो उनकी वाइफ 16 साल की थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 2:52 PM IST
  • Share this:
मुंबई. वेल्श सिंगर सर थॉमस जॉन वुडवर्ड प्रोफेशनली टॉम जोन्स (Tom Jones)  के नाम से फेमस हैं. 1960 में टॉप 10 हिट स्ट्रिंग देने के साथ करियर की शुरुआत करने वाले टॉम अब भी बेहद एक्टिव हैं. टॉम ने कबूल किया कि महज 17 साल की उम्र में पिता बनने की वजह से समय से पहले ही मैच्योर हो गए थे.

फीमेलफर्स्ट डॉट को डॉट के  से बात करते हुए सिंगर टॉम जोंस (Tom Jones)  ने बताया कि  ‘मैं बहुत कम उम्र में ही बाप बनने की वजह से काफी अधिक उर्जावान हो गया था. क्योंकि जब आपकी शादी हो जाती है और आप पिता बन जाते हैं, तो आप जल्दी मैच्योर हो जाते हैं. मार्क का जब जन्म हुआ था, तब मैं सिर्फ 17 साल का ही हुआ था और मेरी पत्नी 16 साल की थी. अचानक से कई सारी जिम्मेदारियों का एहसास होने लगा था. यह एक अजीब सा एहसास था’.

टॉम जोन्स की वाइफ मेलिंडा का 2016 में निधन हो गया. अपनी वाइफ के बारे में बात करते हुए जोंस कहते हैं कि ‘जब मैंने अपना करियर शुरू किया तो उसने मेरा बहुत साथ दिया था. वह सभी चीजों में मेरे साथ रहती थी. वह जानती थी कि मैं क्या करने की कोशिश कर रहा हूं और मेरे हर काम में सौ फीसदी साथ देती थी’. टॉम ने आगे बताया कि उनकी वाइफ ने एक बार कहा था  'जो कुछ भी तुम हासिल करना चाहते हो, मैं उसमें तुम्हारी मदद करुंगी, तुम्हें उस जगह पर पहुंचना है, जहां तुम जाना चाहते हो या हम जाना चाहते हैं. हम मिलकर इस मुकाम को हासिल करेंगे’.

अब 80 साल की उम्र में भी टॉम जोंस काफी एनर्जी से भरे हुए सिंगर हैं. ‘वन मोर कप ऑफ कॉफी’ नामक शो पर कहा कि ‘जब आप उम्रदराज होते जाते हैं तो आप अलग तरह से सुनने लगते हैं, जो आप यंग एज में सुनते हैं उससे काफी अलग होता है. इन दिनों टॉम कुछ अलग तरह की लिरिक्स पर काम कर रहे हैं. आज भी उनकी आवाज में युवाओं वाली खनक बरकरार है. इस पर जोंस कहते हैं कि 80 साल की उम्र में भी मेरी आवाज अभी 30 साल वाली ही है’.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज