Home /News /entertainment /

tremors actor fred ward dies played many great roles in films an

'Tremors' के एक्टर फ्रेड वार्ड का हुआ निधन, फिल्मों में निभाए थे कई शानदार रोल

फ्रेड वार्ड का 79 साल की आयु में निधन हो गया. (Instagram/heyhiler)

फ्रेड वार्ड का 79 साल की आयु में निधन हो गया. (Instagram/heyhiler)

मशहूर एक्टर फ्रेड वार्ड (Fred Ward) का देहांत हो गया है. उन्होंने फिल्मों में कई यादगार रोल निभाए थे. उन्होंने साल 1960 के दशक में अमेरिकी एयर फोर्स में 3 साल काम किया था. वे एक बॉक्सर भी थे. फाइट के दौरान, उनकी तीन बार नाक टूटी थी. इसके बाद, उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था.

अधिक पढ़ें ...

फ्रेड वार्ड (Fred Ward) की 79 साल की आयु में निधन हो गया. उन्होंने बतौर एक्टर कई फिल्मों और टीवी शोज में काम किया था. उन्हें दर्शक ‘ट्रेमर्स’, ‘एस्केप फ्रॉम अल्काट्राज’ और ‘द राइट स्टफ’ जैसी फिल्मों में दमदार रोल निभाने के लिए जानते हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक्टर के परिवार की इच्छा का ध्यान रखते हुए, प्रेस रिलीज में निधन की वजह या जगह के बारे में नहीं बताया गया है.

फ्रेड वार्ड ने 1960 के दौर में अमेरिकी वायु सेना में तीन साल के लिए अपनी सेवाएं दी थीं. वे बॉक्सर भी रहे हैं. फिर, उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक्टर का करियर चार दशक से ज्यादा लंबा था. उनका करियर 1970 के दशक की शुरुआत में विदेशी फिल्मों से शुरू हुआ. उन्होंने 2015 में टेलीविजन सीरीज ‘ट्रू डिटेक्टिव’ में अपना आखिरी रोल निभाया था.

फिल्म ‘एस्केप फ्रॉम अल्काट्राज’ से हुए मशहूर
फ्रेंड ने साल 1975 की फिल्म ‘हार्ट्स ऑफ द वेस्ट’ में एक काओब्वॉय का रोल निभाया था. यह उनकी पहली अमेरिकी फिल्म थी. लेकिन, उन्हें लोकप्रियता तब मिली, जब वे 1979 की फिल्म ‘एस्केप फ्रॉम अल्काट्राज’ में क्लिंट ईस्टवुड के साथ नजर आए.

फिल्मों में निभाए कई तरह के रोल
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रेस रिलीज में कहा गया कि फ्रेड वार्ड के बारे में अनोखी बात यह है कि आप कभी नहीं जान सकते थे कि वे क्या करने जा रहे हैं, इसलिए उनके करियर च्वॉइस का अंदाजा लगाना मुश्किल था. उन्होंने एक एस्ट्रोनॉट, काओब्वॉय, वियतनाम वॉर सोल्जर, पुलिस डिटेक्टिव जैसे कई रोल निभाए थे.

फ्रेड वार्ड ने जीते थे कई पुरस्कार
फ्रेड वार्ड ने 1983 में टॉम वोल्फ की किताब ‘द राइट स्टफ’ पर बनी फिल्म में मरकरी 7 एस्ट्रोनॉट का रोल निभाया था. वे उसी साल जीन हैकमैन के साथ एक्शन फिल्म ‘अनकॉमन वैलोर’ में दिखाई दिए थे. फ्रेड वार्ड ने 1993 में ‘शॉर्ट कट्स’ में अपनी परफॉर्मेंस के चलते गोल्डन ग्लोब और वेनिस फिल्म फेस्टिवल का अवॉर्ड जीता था.

Tags: Death, Hollywood stars

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर