'मिनारी' से 'एम्मोनाइट' तक... घर बैठे उठाइए आज रिलीज हुई इन फिल्मों का आनंद- देख लें LIST

मिनारी’,  ‘एम्मोनाइट’ और मलयालम फिल्म Nizhal  ओटीटी प्लेटफॉर्म पर. (Photo Credits: Film Poster)

मिनारी’, ‘एम्मोनाइट’ और मलयालम फिल्म Nizhal ओटीटी प्लेटफॉर्म पर. (Photo Credits: Film Poster)

ऑस्कर नॉमिनेटेड मूवी ‘मिनारी’ (Minari ), ‘एम्मोनाइट’ से लेकर मलयालम फिल्म ‘निझल’ (Nizhal) आज देखी जा सकती है. अलग-अलग डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इन फिल्मों को रिलीज किया गया है.

  • Share this:

मुंबई: कोरोना ने देशभर में लोगों को एक बार फिर से घरों में कैद कर दिया है. एंटरटेनमेंट के लिए सिनेमाघर की जगह ओटीटी ने ले ली है. सिनेमाघरों के लिए बनी फिल्में भी अब ओटीटी पर रिलीज होने लगी हैं क्योंकि कोरोना काल में सिनेमाघरों का रुख करना मुश्किल हो गया है. ऐसे में आज   नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और बुक माय शो  पर बेहतरीन फिल्में और सीरीज देख सकते हैं. आज आप अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग भाषाओं की फिल्मों को देख सकते हैं.  इसमें ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म ‘मिनारी’ (Minari), एम्मोनाइट (Ammonite) और मलयालम फिल्म ‘निझल’ (Nizhal)   हैं.

सबसे पहले बात  'मिनारी'  की, 11 मई को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज की गई है. साउथ कोरियन ड्रामा 'मिनारी'  बेस्ट फिल्म और बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी जैसी सात अलग-अलग कैटेगरी में ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म है. 'मिनारी' में एशियाई अमेरिकी एक्टर स्टीवन यून (सोयू) ने अहम भूमिका निभाई है. इसे ली इसाक चुंग ने डायरेक्ट किया है.

वहीं बुक माय शो पर ‘एम्मोनाइट’ देख सकते हैं. इंग्लिश लैंग्वेज की ये फिल्म भी ऑस्कर नॉमिनेटेड है. स्टार केट विंसलेट (Kate Winslet) और साओर्स रोने (Saoirse Roman) की फिल्म है.

Youtube Video

मलयालम फिल्म ‘निझल’ (Nizhal)  में नयनतारा और  कुंचको बोबन लीड रोल प्ले कर रहे हैं. ये फिल्म एक मिस्ट्री ड्रामा पर आधारित है जो आपको उठने नहीं देगी. केरल के अवॉर्ड विनिंग एडिटर अप्पू एन भट्टथिरी के डायरेक्शन में बनीं पहली फिल्म है. इसी फिल्म से अप्पू ने डायरेक्शन में भी हाथ आजमाना शुरू किया है. इसे अमेजन प्राइम वीडियो पर देखा जा सकता है.


फिल्म ‘मनी एक्सप्लेंड’ (Money Explained)  इंग्लिश लैंग्वेज की मूवी है. इसे नेटफ्लिक्स पर रिलीज किया गया है. इस फिल्म में दिखाया है कि दुनिया को पैसे से चलाया जाता है. इसमें एक अलग तरह का आकर्षण है. धन कई अलग-अलग तरह से आता है और हमारे जीवन पर असर डालता है. इस सीरीज में टिफनी,हैडिश और जेन लिंच का एक्शन देखने लायक है. हम पैसे को खर्च करते हैं, उधार लेते हैं और इसे बचाते हैं. अब पैसे और अलग-अलग फॉर्म में आता है और इस्तेमाल किया जाता है. क्रेडिट कार्ड से सेकर कैसिनो और स्टूडेंट लोन, सब धन के अलग-अलग फॉर्म है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज