• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • इस बात को कभी नहीं भूल पाए कादर खान, बेटे को मिली थी पिता के एक्टिंग करने की सजा

इस बात को कभी नहीं भूल पाए कादर खान, बेटे को मिली थी पिता के एक्टिंग करने की सजा

कादर खान (फाइल फोटो)

कादर खान (फाइल फोटो)

अपनी बुलंद आवाज़ और ग़ज़ब की कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाने वाले कादर खान ने कई सुपरहिट फिल्में दी. उन्होंने कॉमेडी के साथ-साथ विलेन के किरदार भी बड़े गजब अंदाज में निभाए.

  • Share this:
    वरिष्ठ बॉलीवुड कलाकार कादर खान का कनाडा के अस्पताल में निधन हो गया है. कादर खान 81 साल के थे और वो पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थे. कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय और संवाद लेखन का काम किया. अपनी बुलंद आवाज़ और ग़ज़ब की कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाने वाले कादर खान ने कई सुपरहिट फिल्में दी. उन्होंने कॉमेडी के साथ-साथ विलेन के किरदार भी बड़े गजब अंदाज में निभाए, हालांकि बेटे के साथ हुई एक घटना के बाद उन्होंने फिल्मों में नेगेटिव रोल करना ही बंद कर दिया.

    बेटे की लड़ाई ने बदला करियर
    अपने करियर के शुरुआती दौर में कादर खान ने विलेन का किरदार निभाया. उनकी गिनती बॉलीवुड के मशहूर विलेन में होती थी. लेकिन एक घटना ने उन्हें विलेन से कॉमेडियन बनने पर मजबूर कर दिया. दरअसल एक दिन उनका बेटा सरफराज स्कूल से लड़ाई कर घर लौटा.

    जब कादर खान ने बेटे से पूछा कि उन्होंने लड़ाई क्यों की तो सरफराज ने जवाब दिया कि स्कूल में सब उसे विलेन और बुरे आदमी का बेटा कहकर चिढ़ाते हैं. ये सुनकर कादर खान ठगे से रह गए और उन्होंने उसी वक्त तय किया कि अब वो फिल्मों में अच्छे रोल करेंगे.



    मां की सलाह ने फर्श से अर्श पर पहुंचाया
    बचपन में कादर खान बेहद गरीब थे. एक बार उनकी मां ने कहा कि गरीबी मिटानी है तो पढ़ाई करो. मां की ये बात कादर खान के दिलोदिमाग में घर कर गई. उन्होंने पढ़ाई तो की ही साथ में उन्हें लिखने का शौक भी पैदा हो गया. उन्होंने इस्माइल यूसुफ कॉलेज से इंजीनियरिंग की. वे एमएच सैबू सिद्दिक कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग में सिविल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर थे.

    ये भी पढे़ं: पवन सिंह से अलग होने के बाद इसने दिया अक्षरा सिंह का साथ! LIVE आकर किया खुलासा

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज