जब अपनी इकलौती साउथ फिल्म में महेश बाबू के साथ नजर आए थे इरफान खान, आज भी फेमस है उनका ये निगेटिव किरदार

इरफान खान, महेश बाबू के साथ तेलुगू फिल्म में नजर आ चुके हैं.

इरफान खान, महेश बाबू के साथ तेलुगू फिल्म में नजर आ चुके हैं.

Irrfan Khan Death Anniversary: इरफान खान (Irrfan Khan) ने बॉलीवुड (Bollywood) में एक से एक किरदारों को जीवंत किया है मगर उस दिग्गज एक्टर ने साउथ इंडियन सिनेमा (South Indian Cinema) में भी काम किया है. जानिए इरफान की इकलौती साउथ फिल्म के बारे में जिसमें सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) लीड रोल में थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 1:15 PM IST
  • Share this:
'वो जो था ख्वाब सा क्या कहें जाने दें, ये जो है कम से कम ये रहे के जाने दें....'

Irrfan Khan First Death Anniversary: बॉलीवुड (Bollywood) के महान अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) को इस दुनिया को अलविदा कहे आज एक साल पूरे हो गए हैं. इरफान (Irrfan) की फिल्म का ये गीत आज भी हमें उनकी याद दिलाता है. वो जादूई एक्टर वाकई एक ख्वाब सा ही था. उनके चाहने वालों को उनके जाने का गम तो है मगर उनके ये तसल्ली है कि उनके पास कम से कम उनकी फिल्में और जोरदार अभिनय फिल्मों से जरिए देखना के विकल्प मौजूद है. बात जब इरफान की फिल्मों की चलती है तो हमारी नजरों के सामने उनकी एक से एक बेमिसाल फिल्मों आ जाती हैं. 'पान सिंह तोमर', 'हिंदी मीडियम', 'अंग्रेजी मीडियम', 'मदारी', 'हासिल'.....आप कोई भी फिल्म का नाम लीजिए और आपके जहन में एक अलग इरफान खान आ जाएंगे जो अपने हुनर से सभी के दिलों पर राज करते हैं.

तेलुगू फिल्म में इरफान ने किया था काम

इरफान ने अपनी शानदार अदायगी और फिल्मों से बॉलीवुड पर राज किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इरफान खान ने बॉलीवुड के अलावा साउथ सिनेमा (South Cinema) में भी काम किया है? जी हां, आपने सही पढ़ा. इरफान खान ने बॉलीवुड में एक से एक किरदारों को जीवंत किया है मगर उस दिग्गज एक्टर ने साउथ इंडियन सिनेमा (South Indian Cinema) में भी काम किया है. इरफान ने सिर्फ एक फिल्म में काम किया है जो तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री (Telugu Film Industry) की फेमस फिल्मों में से एक है. इस फिल्म का नाम था 'सैनिकुडु' (Sainikudu). ये सुपरहिट तेलुगू फिल्म (Telugu Film) साल 2006 में रिलीज हुई थी.
irrfan khan

महेश बाबू के साथ नजर आए थे इरफान

'सैनिकुडु' में तेलुगू सुपरस्टार महेश बाबू (Mahesh Babu) लीड रोल में नजर आए थे. इस फिल्म में इरफान विलेन के रोल में नजर आए थे. इरफान ने महज एक ही साउथ फिल्म की मगर उन्होंने अपने रोल से सभी को मुरीद बना लिया था. महेश बाबू और इरफान खान की इस फिल्म में फेमस एक्ट्रेस तृषा (Trisha Krishnan) फीमेल लीड के रोल में नजर आई थीं. वहीं फिल्म में सुपरस्टार प्रकाश राज (Prakash Raj) भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे. फिल्म का म्यूजिक हैरिस जयराज ने दिया था. फिल्म के निर्देशक गुनाशेखर थे और इसे प्रोड्यूस किया था अश्विनी दत ने. फिल्म को साल 2006 में बेस्ट स्पेशल इफेक्ट के लिए नंदी अवॉर्ड मिला था.



क्या थी फिल्म की कहानी?

'सैनिकुडु' फिल्म में महेश बाबू, सिद्धार्थ (Siddharth) के रोल में नजर आए थे जबकि इरफान खान ने पप्पू यादव (Pappu Yadav) का किरदार निभाया था. फिल्म की कहानी एक भ्रष्ट नेता की है जो इरफान खान हैं. फिल्म की शुरुआत वारंगल में बाढ़ के दृश्य से होती है. लोग बाढ़ से परेशान होते हैं तब महेश बाबू अपने कुछ दोस्तों के साथ सभी की मदद करते हैं. इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री कोटा श्रीनिवास राव, पप्पू यादव यानी इरफान खान को विधायक चुनाव के लिए खड़ा करते हैं. पप्पू यादव अपनी छवि सुधारने के लिए बाढ़ पीड़ितों को मदद की राशि देते हैं. मगर इस धनराशि को गलत हाथों में दे दिया जाता है जिससे रुपये कमाया जा सके. महेश बाबू को इस बात का पता चल जाता है. यहीं से महेश बाबू और इरफान खान के बीच भिड़ंत शुरू हो जाती है. फिल्म राजनीति पर आधारित होने के साथ-साथ एक्शन फिल्म भी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज