कॉमेडियन सुरलीन कौर की आपत्त‍िजनक ट‍िप्‍पणी के ख‍िलाफ ISKCON ने पुलिस में दर्ज की श‍िकायत

कॉमेडियन सुरलीन कौर की आपत्त‍िजनक ट‍िप्‍पणी के ख‍िलाफ ISKCON ने पुलिस में दर्ज की श‍िकायत
कॉमेड‍ियन सुरलीन कौर.

महिला कॉमेडियन सुरलीन कौर (Surleen Kaur) ने अपने एक वीडियो में धार्मिक संस्था इस्कॉन (ISKCON) पर विवादास्पद ट‍िप्‍पणी की है. इस्‍कॉन ने इस व‍िवाद‍ित वीडियो के चलते स्टैंडअप कॉमेडियन सुरलीन कौर और एंटरटेनमेंट कंपनी शेमारू के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज कराई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. महिला कॉमेडियन सुरलीन कौर (Surleen Kaur) ने अपने एक वीडियो में धार्मिक संस्था इस्कॉन (इंटरनेशनल सोसायटी फोर कृष्णा कॉन्शसनेस, ISKCON) पर विवादास्पद ट‍िप्‍पणी की, जिसके बाद ये मामला काफी गरमा गया है. इस्‍कॉन ने अब इस व‍िवाद‍ित वीडियो के चलते स्टैंडअप कॉमेडियन सुरलीन कौर (Comedian Surleen Kaur) ग्रोवर और एंटरटेनमेंट कंपनी शेमारू (Shemaroo) के खिलाफ मुंबई में शिकायत दर्ज कराई है. इस वीडियो पर व‍िवाद (Surleen Kaur Video) खड़ा होते ही शेमारू ने अपनी माफी भी जारी की लेकिन इस पूरे मामले पर इस्‍कॉन अब कानूनी कार्रवाई कर रहा है. बता दें कि शेमारू के कॉमेडी शो 'कॉमेडी स्‍टूडियो' के इस वीडियो में इस्कॉन, ऋषि-मुनियों और हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्‍तेमाल करते हएु उसका मजाक बनाया गया है.

सुरलीन इस वीडियो में इस्‍कॉन, ऋषि मुनियों, संस्‍कृत भाषा और कामसूत्र जैसे व‍िषयों का मजाक बनाती द‍िख रही हैं. सुरलीन के इस वीडियो पर सोशल मीडिया पर भी नाराजगी जताई जा रही है. इस नाराजगी के सामने आते ही शेमारू ने ट्विटर पर खुद को इस व‍िवाद से अलग करते हुए इस्‍कॉन से माफी मांगी है और सुरलीन और शो के एंकर बलराज स्‍याल से भविष्‍य में क‍िसी भी तरह का एसोस‍िएशन रखने से मना कर दिया है.

 



वहीं इस्‍कॉन की ओर से मुंबई पुलिस को की गई शिकायत में इस्‍कॉन के प्रवक्‍ता राधारमन दास ने कहा है कि सुरलीन वीडियो में कहते हुए नजर आ रही हैं, 'बेशक हम सब इस्‍कॉन वाले हैं, पर अंदर से सब ह.. पोर्न वाले हैं.' इसके अलावा वह कहती नजj आ रही हैं कि 'धन्‍य हैं हमारे ऋषि-मुनि जिन्‍होंने थोड़ी सी संस्‍कृत यूज करके अपने बड़े-बड़े कांड छ‍िपा ल‍िए... कामसूत्र'.

 



इस्‍कॉन ने मुंबई पुल‍िस को ल‍िखे इस पत्र में कहा है कि इस वीडियो की भाषा न केवल आपत्तिजनक है बल्कि अपमानजनक भी है. बता दें कि इस श‍िकायत के सामने आते ही और व‍िवाद को बढ़ता देख ये वीडियो तुरंत यूट्यूब से शेमारू ने अपने चैनल से हटा ल‍िया है.

भले ही शेमारू ने इस वीडियो के माफी मांग ली है, लेकिन लोगों का गुस्‍सा सोशल मीडिया पर साफ देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को #SurleenKaur और #ISKCON दोनों ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे. कई यूजर्स ने इस बात पर नाराजगी जताई कि सनातन धर्म का मजाक उड़ाकर सुर्खियों में आना और फेमस होना कॉमेडियंस के लिए एक फैशन बन गया है.

ये भी पढ़ें :- नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया की दो टूक- वो मजबूर नहीं करेंगे तो चुप रहूंगी
First published: May 29, 2020, 5:27 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading