लाइव टीवी

स्कूल की फीस के लिए मां बेचती थीं बर्तन और कपड़े, बीते दिन याद कर भावुक हुए जैकी श्रॉफ

News18Hindi
Updated: March 11, 2019, 8:48 PM IST
स्कूल की फीस के लिए मां बेचती थीं बर्तन और कपड़े, बीते दिन याद कर भावुक हुए जैकी श्रॉफ
जैकी श्रॉफ

Super Dancer 3 : जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) की बातों से सेट पर मौजूद सभी लोग हैरान रह गए लेकिन इस सुपरस्टार ने माहौल को हल्का किया और कहा कि ‘तब ग़म कम था, जब कमरे कम थे’.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2019, 8:48 PM IST
  • Share this:
हिन्दी सिनेमा के हीरो को देखकर हम अक्सर रश्क खाते हैं. हमें लगता है कि काश इनके जैसे ज़िंदगी हमें मिल पाती. उनके सुनहरे और चमकीले जीवन को देखकर हमें लगता है कि इन्हें क्या दुख हो सकता है लेकिन सिनेमा की चकाचौंध वाली ज़िंदगी के पीछे का सच जब सामने आता है तो एहसास होता है कि हर किसी को अपने हिस्से का संघर्ष करना ही पड़ता है. 90 के दशक के सुपरहिट हीरो जैकी श्रॉफ ने भी अपने हिस्से के संघर्ष की कहानी सोनी टीवी के शो सुपर डांसर 3 पर साझा की.

सुपर डांसर 3 के सेट पर बतौर मेहमान आए जैकी ने बताया कि आज वो किसी चीज़ को लेकर परेशान नहीं हैं लेकिन एक वक्त था जब वो काफी परेशानी में जी रहे थे. देहरादून से आए 11 साल के अक्षित भंडारी की मां ने जब अपने मुश्किल दिनों की यादें साझा की तो जैकी श्रॉफ की आंखे भीग गई. जैकी ने बताया कि वो अक्षित की मां से पूरी हमदर्दी रखते हैं और समझ सकते हैं कि वो किस कठिनाई में हैं.

जैकी ने बताया कि वो भी मुंबई में अपने शुरुआती दिनों में एक चॉल में रहते थे. 33 सालों तक अपनी ज़िंदगी को चॉल में बिताने वाले जैकी ने बताया कि 30 लोगों के परिवार के लिए चॉल के 7 कमरे ही मौजूद थे और पूरी चॉल के लिए बस 3 शौचालय थे. उन दिनों के संघर्ष को याद करते हुए जैकी की आँखे आज भी भर आती हैं.



जैकी ने बताया कि उनकी मां उनके स्कूल की फीस भरने के लिए बर्तन और कपड़े बेच देती थी. इस बात को वो अपने बच्चों टाइगर और कृष्णा को भी समझाते हैं और उन्हें हमेशा इस बात के लिए प्रेरित करते हैं कि वो अपनी ज़मीन को, अपनी शुरुआत को न भूलें.



जैकी श्रॉफ की बातों से सेट पर मौजूद सभी लोग हैरान रह गए लेकिन इस सुपरस्टार ने माहौल को हल्का किया और कहा कि ‘तब ग़म कम था, जब कमरे कम थे’. जैकी ने अक्षित को कहा कि वो मेहनत करे और आज के संघर्ष को याद रखे क्योंकि यही उसे आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 11, 2019, 8:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading