महेश बाबू की Maharshi और नानी की Jersey को मिला नेशनल अवॉर्ड, स्टंट में कन्नड़ फिल्म को मिला राष्ट्रीय अवॉर्ड

महेश और नानी की फिल्मों को मिला नेशनल अवॉर्ड

महेश और नानी की फिल्मों को मिला नेशनल अवॉर्ड

67th National Film Awards: 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा आज हो गई है. पिछले साल कोरोना वायरस के लॉकडाउन के चलेत नेशनल फिल्म अवॉर्ड सेरेमनी को डिले कर दिया गया था. इस बार कंगना को चौथी बार राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया. तमाम साउथ इंडियन फिल्में भी राष्ट्रीय पुरस्कार पाने की हकदार बनीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 6:24 PM IST
  • Share this:
67th National Film Awards: देर से ही सही आखिरकार सरकार की ओर से कलाकारों के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (National Film Awards) के वितरण का आयोजन किया ही गया. केंद्र की ओर से 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के विजेताओं की घोषणा 22 मार्च को हुई और इस बीच सिनेमा जगत की तमाम हस्तियों को पुरस्कार से नवाजा गया. जानकारी के लिए आपको बता दें कि हर साल ये फंक्शन 3 मई को आयोजित किया जाता है लेकिन 2020 में कोविड-19 के प्रकोप के चलते लॉकडाउन (Covid-19 Locklown) लग गया और इस सेरेमनी को डिले कर दिया गया था. फाइनली 2019 का 67वां अवॉर्ड समारोह सोमवार को संपन्न हुआ. इस साल सुशांत सिंह राजपूत की 'छिछोरे' को सर्वश्रेष्‍ठ फीचर फिल्‍म (ह‍िंदी) का अवॉर्ड दिया गया. इवेंट में कई साउथ इंडियन फिल्मों को भी नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया.

साउथ की इन फिल्मों को मिला सम्मान

केंद्र की ओर से इस साल महेश बाबू (Mahesh Babu) की तेलुगू फिल्म 'महर्षि' (Maharshi) को बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड मिला तो वहीं नेचुरल स्टार नानी की 'जर्सी' (Jersey) को बेस्ट रीजनल फिल्म का पुरस्कार दिया गया. 'जर्सी' के लिए नवीन नूली को बेस्ट एडिटिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला. जबकि धनुष 2019 में अपने अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर से सम्मानित हुए. इनके अलावा अभिनेता Antony Varghese स्टारर मलयालम फिल्म 'जल्लीकट्टू' को बेस्ट सिनेमेटोग्राफी और दूसरी मलयालम फिल्म कोलम्बी को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिला. स्टंट का अवॉर्ड हासिल करने में कन्नड़ फिल्म 'Avane Srimannarayana 'अव्वल रही.

कंगना को चौथी बार मिला राष्ट्रीय अवॉर्ड
इस साल 'थलाइवी' स्टार को 'पंगा' (Panga) और 'मणिकर्णिका' (Manikarnika: The Queen of Jhansi) के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड का सम्मान मिला. कंगना को चौथी बार नेशनल अवॉर्ड मिला है. इससे पहले उन्हें 'फैशन', 'क्वीन', 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के लिए भी पुरस्कार मिल चुका है. इनके अलावा मनोज बाजपेयी भी हिंदी फिल्मों के लिए बेस्ट एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड पाने के हकदार बने.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज