अपना शहर चुनें

States

साउथ इंडियन एक्ट्रेस काजल अग्रवाल ने Instagram पर किया अपनी बीमारी का खुलासा, दर्द बयां कर फैंस से की ये अपील

काजल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अस्थमा में राहत पहुंचाने वाले इन्हेलर्स की अहमियत पर जोर डाला और इसके महत्व को समझाने की कोशिश की है.
काजल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अस्थमा में राहत पहुंचाने वाले इन्हेलर्स की अहमियत पर जोर डाला और इसके महत्व को समझाने की कोशिश की है.

काजल (Kajal Aggarwal) ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अस्थमा में राहत पहुंचाने वाले इन्हेलर्स की अहमियत पर जोर डाला और इसके महत्व को समझाने की कोशिश की है. एक्ट्रेस ने पोस्ट में लिखा कि इनहेलर्स कितना महत्वपूर्ण हैं और अस्थमा की सिचुएशन में डेयरी और चॉकलेट से वह कैसे दूर रहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 9, 2021, 8:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः साउथ इंडियन सिनेमा की चर्चित एक्ट्रेस काजल अग्रवाल इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है. आए दिन ही वह अपनी निजी जिंदगी से जुड़ी तमाम बातें फैंस के साथ शेयर करती हैं. हाल ही में 'सिंघम' एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर अपनी नई तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने अपनी एक बीमारी के बारे में खुलासा किया है. पोस्ट को पढ़कर फैंस उनके जोश को सलाम कर रहे हैं और उनके एक बेहतरीन सीख ले रहे हैं.

अभिनेत्री ने बयां का Inhalers का महत्व
काजल ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अस्थमा में राहत पहुंचाने वाले इन्हेलर्स की अहमियत पर जोर डाला और इसके महत्व को समझाने की कोशिश की है. एक्ट्रेस ने पोस्ट में लिखा कि इनहेलर्स कितना महत्वपूर्ण हैं और अस्थमा की सिचुएशन में डेयरी और चॉकलेट से वह कैसे दूर रहीं. काजल लिखती हैं कि, "निजी तौर पर या सार्वजनिक रूप से इनहेलर (Inhalers) का इस्तेमाल करने पर शर्म करने जैसा कुछ भी नहीं है."

बीमारी के कारण इन मुश्किलों का किया सामना
काजल ने बताया कि, ''जब मुझे अपने आप में ब्रोन्कियल अस्थमा का पता चला था, मुझे अच्छे से याद है कि उस वक्त मेरी पसंदीदा चीजों को खाने से रोक दिया गया था. कल्पना कीजिए कि एक बच्चे क लिए डेयरी प्रोडक्ट्स और चॉकलेट से दूर रहना कितना मुश्किल रहा होगा. ये मेरे लिए आसान नहीं था. जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई मुझे चीजें समझ आने लगीं. उस बीच जब भी कहीं किसी ट्रिप जाती थी तो अक्सर मेरा सामना, सर्दी, डस्ट यानी धूल, धुएं जैसी चीजों से होता था और इस वजह मझे काफी परेशानी होती थी. अस्थमा के लक्षण उभरने लगते थे या आसान भाषा में कहें कि इन चीजों के सामने आने से सांस फूलने लगती थी.'' बता दें कि हमारे देश में धूल, धुआं और प्रदूषण लगभग हर जगह है.'





फैंस, फैमिली और दोस्ती से कहा, इन्हेलर्स के बारे में करें जागरुक
काजल आगे लिखती हैं कि मैंने ट्रैवलिंग के दौरान धूल, धुआं और अत्यधिक सर्दी जैसी चीजों से निपटने के लिए मैंन इन्हेलर्स साथ रखना शुरू कर दिया. जब भी मुझे सांस लेने में परेशानी होती तो मैं इन्हेलर्स का उपयोग करने लगती थी. इसके बाद मैंने खुद में बदलाव देखा और मुझे काफी रिलीज हुआ. काजल ने कहा, ''आपको इसका प्रयोग करने में शर्म नहीं करनी चाहिए बल्कि जो लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं उन्हें इसके इस्तेमाल के बारे में जागरुक करना चाहिए. उन्होंने लिखा #SayYesToInhalers, और मैं अपने दोस्तों, फैंस और परिवार अपील करती हूं कि आप सभी लोग इन्हेलर्स के बारे में लोगों को बताएं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज