Home /News /entertainment /

कन्नड़ एक्टर गोविंद राव का 86 साल की उम्र में निधन, 'मालगुडी डेज' में भी आ चुके हैं नजर

कन्नड़ एक्टर गोविंद राव का 86 साल की उम्र में निधन, 'मालगुडी डेज' में भी आ चुके हैं नजर

गोविंद राव ने 'मालगुडी डेज' कार्यक्रम में भी काम किया है. (फोटो: Twitter/@bahudari)

गोविंद राव ने 'मालगुडी डेज' कार्यक्रम में भी काम किया है. (फोटो: Twitter/@bahudari)

गोविंद राव (Govinda Rao) अपनी लेखनी के साथ-साथ अपने गजब के अभिनय के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने लंबे वक्त तक थिएटर्स में काम किया है और उसके अलावा वो कई यादगार फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. उनको कन्नड़ सिनेमा (Kannada Cinema) के बेहद मशहूर सपोर्टिंग एक्टर (Supporting Actor) के तौर पर जाना जाता है.

अधिक पढ़ें ...

    इस साल साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री (South Indian Film Industry) के कई दिग्गज कलाकार दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. उनके जाने से साउथ सिनेमा में एक खालीपन आ गया है. अब साउथ इंडस्ट्री को फिर एक बड़ी हानि हो गई है. कन्नड़ सिनेमा (Kannada Cinema) के दिग्गज एक्टर गोविंद राव (GK Govinda Rao) का 86 साल की उम्र में निधन (Govinda Rao Passes Away) हो गया है. वो लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे. उनका निधन 15 अक्टूबर को कर्नाटक (Karnataka) के हुबली में हुआ जहां वो अपनी एक बेटी के साथ रह रहे थे. अपने पीछे वो अपनी दो बेटियों को छोड़ गए हैं.

    गोविंद राव अपनी लेखनी के साथ-साथ अपने गजब के अभिनय के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने लंबे वक्त तक थिएटर्स में काम किया है और उसके अलावा वो कई यादगार फिल्मों में भी काम कर चुके हैं. उनको कन्नड़ सिनेमा के बेहद मशहूर सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर जाना जाता है. ‘शास्त्री’, ‘मिथिले सीता’ और ‘ग्रहना’ उनकी सबसे फेमस फिल्मों में से एक हैं. इसके अलावा उन्होंने कन्नड़ टीवी शोज ‘महा पर्वा’ (Maha Parva) और ‘मालगुडी डेज’ (Malgudi Days) में यादगार किरदार निभाए हैं. आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर सिनेमा जगत से जुड़े कई लोगों ने उनको श्रद्धांजलि दी है. चिंतक, लेखक होने के साथ-साथ वो अंग्रेजी के प्रोफेसर भी थे. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

    फेमस एक्टर विवेक का भी इसी साल हुआ था निधन
    इसी साल अप्रैल में साउथ सिनेमा के दिग्गज एक्टर और कॉमेडियन (Comedian) विवेक (Vivek) का 59 साल की उम्र में चेन्नई (Chennai) के अस्पताल में निधन हो गया था. मौत से एक दिन पहले, उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के बाद अचेत होने पर चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विवेक को सिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एन्जियोप्लास्टी हुई थी क्योंकि उनके दिल की एक अहम नस पूरी तरह ब्लॉक हो गई थी. उनको ईसीएमओ सपोर्ट पर रखा गया था. विवेक साउथ सिनेमा का जाना-माना नाम थे. उन्होंने कई दिग्गज एक्टर्स के साथ यादगार रोल दिए हैं. वो अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर थे. उनकी लाजवाब फिल्मों में अहम हैं- ‘शिवाजी’, ‘अन्नियन’, ‘बिगिल’, ‘धूल’, ‘सिंघम’, ‘आथि’, ‘विश्वासम’, ‘वीआईपी-2’, ‘मिन्नाले’ आदि. आपको बता दें कि सुपरस्टार विवेक को भारत सरकार की ओर से साल 2009 में पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया था.

    Tags: Kannada film industry, South indian actor

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर