अपना शहर चुनें

States

KBC Season 11: दिल्ली की दिव्या अदलखा ने जीते 25 लाख रुपये, इस सवाल पर छोड़ा शो

दिव्या एक तीरंदाज हैं और उन्हें स्पोर्ट्स कोटे से सरकारी नौकरी भी मिली है.
दिव्या एक तीरंदाज हैं और उन्हें स्पोर्ट्स कोटे से सरकारी नौकरी भी मिली है.

मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में बुधवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने दिल्ली की दिव्या अदलखा थीं. दिव्या एक तीरंदाज (Archer) हैं साथ ही वे एक NGO भी चलाती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 25, 2019, 10:53 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मशहूर टीवी रिएलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) में बुधवार को अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने दिल्ली की दिव्या अदलखा थीं. दिव्या एक तीरंदाज हैं. उन्हें स्पोर्ट्स कोटे से सरकारी नौकरी भी मिली है. दिव्या ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज से 2012 से 2015 के दौरान बीकॉम की पढ़ाई की है.

दिव्या के पिता भूपेंद्र कुमार का 2018 में लीवर की बीमारी के चलते निधन हो गया था. उनके पिता राष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन के कोच रह चुके थे और शिक्षण संस्थानों के छात्रों को प्रशिक्षण दिया करते थे. दिव्या ने बताया कि वे एक NGO भी चलाती हैं, जिसका मकसद स्कूल में बुली के शिकार बच्चों की मदद करना है. दिव्या ने बताया कि वे खुद भी बचपन में स्कूल में बुली का शिकार रही हैं. अपने ही बचपन से उन्हें इसकी प्रेरणा मिली. दिव्या के पिता भूपेंद्र कुमार का 2018 में लीवर की बीमारी के चलते निधन हो गया था. उनके पिता राष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन के कोच रह चुके थे और शिक्षण संस्थानों के छात्रों को प्रशिक्षण दिया करते थे.

दिव्या अपनी चारों लाइफलाइंस का इस्तेमाल कर 25 लाख रुपये के सवाल तक पहुंचीं. दिव्या से अमिताभ बच्चन ने 50 लाख रुपये के लिए सवाल पूछा था कि रौजा-ए-मुनव्वरा किस मुगल इमारत को कहा जाता है. इसके लिए उन्हें चार ऑप्शन दिए गए. ये ऑप्शन थे- चीनी का रौजा, हुमायूं का मकबरा, ताजमहल और शालीमार बाग.



दिव्या अदलखा इसका सही जवाब नहीं दे सकीं और उन्होंने गेम क्विट कर दिया. इसके साथ ही वे 25 लाख रुपये लेकर खेल से बाहर हुईं.
इसके बाद अमिताभ बच्चन ने सवाल का सही जवाब बताया. सवाल का सही जवाब था- ताजमहल. अमिताभ बच्चन ने बताया कि रौजा-ए-मुनव्वरा का मतलब होता है, चमकीला मकबरा.

यह भी पढ़ें: KBC 2019: MP के आदित्य क्रिकेट से जुड़े इस सवाल का गलत जवाब देकर हुए बाहर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज