अपना शहर चुनें

States

KBC में अमिताभ ने पूछा मोदी सरकार से जुड़ा ये सवाल, क्या आप जानते हैं जवाब?

केबीसी 11 में अब तक 2 करोड़पति मिल चुके हैं.
केबीसी 11 में अब तक 2 करोड़पति मिल चुके हैं.

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 11वें सीजन के गुरुवार के एपिसोड में मूल रूप से बिहार से आने वाले और पंजाब में रहने वाले अभिषेक झा से अमिताभ बच्चन ने मोदी सरकार से जुड़ा एक दिलचस्प सवाल पूछा था. अभिषेक झा से पूछा गया- 'मई 2019 में गठित नए कैबिनेट मंत्रालाय में एकमात्र ऐसा मंत्री कौन है जिसका जन्म स्वतंत्रता से पहले हुआ? क्या आपको पता है इसका जवाब?

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 12:39 PM IST
  • Share this:
कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का सीजन 11 काफी पसंद किया जा रहा है. इस सीजन में अब तक 2 करोड़पति मिल चुके हैं. हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस क्विज शो में मोदी सरकार से जुड़े सवाल भी पूछे हैं. वहीं, केबीसी के एक एपिसोड में एक ऐसे कंटेस्टेंट भी आए, जिन्होंने खुद को प्रधानमंत्री पीएम मोदी (PM Narendra Modi) का बड़ा फैन बताया.

गुरुवार को एपिसोड में पूछा गया मोदी सरकार से जुड़ा ये सवाल
कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन के गुरुवार के एपिसोड में मूल रूप से बिहार से आने वाले और पंजाब में रहने वाले अभिषेक झा से अमिताभ बच्चन ने मोदी सरकार से जुड़ा एक दिलचस्प सवाल पूछा था. अभिषेक झा से पूछा गया- 'मई 2019 में गठित नए कैबिनेट मंत्रालाय में एकमात्र ऐसा मंत्री कौन है जिनका जन्म स्वतंत्रता से पहले हुआ? अभिषेक झा ने इसका सही जवाब था. इस सवाल का जवाब था राम विलास पासवान.

बता दें कि राम विलास पासवान का जन्म आज़ादी के एक साल पहले पांच जुलाई 1946 को बिहार के खगरिया में हुआ. वो अभी 73 साल के हैं. जबकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 में गुजरात के वडनगर में हुआ. पीएम मोदी 69 साल के हैं.
KBC11
अभिषेक झा ने केबीसी में 50 लाख जीते थे.




केबीसी में आया संबित पात्रा का जिक्र
इसके पहले कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) की आवाज भी सुनने को मिली. 16 सितंबर के एपिसोड में 20 हजार रुपये के सवाल के जवाब में संबित का नाम आया. मजेदार बात ये है कि इस सवाल सही जवाब देकर आगे बढ़ते हुए केबीसी के कंटेस्टेंट सनोज ने इस सीजन के पहले करोड़पति बनने का खिताब अपने नाम किया. वे पहले शख्स बने जिन्होंने 15वें सवाल का सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपये अपने नाम किए.

क्या था सवाल?
असल में केबीसी के पहले पड़ाव यानी 20 हजार रुपये के सवाल के तौर पर उन्होंने देश के राजनेता की आवाज सुनाई. इसके ऑप्‍शन के तौर अमिताभ ने चार विकल्प दिए. इन विकल्पों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, रविशंकर प्रसाद के साथ अंतिम ऑप्‍शन संबित पात्रा भी थे.

उल्लेखनीय है कि अक्सर संबित पात्रा सोशल मीडिया पर अलग-अलग कारणों से वायरल होते हैं. उनके काफी चाहने वाले भी हैं. बिहार के सनोज से जब यह सवाल पूछा गया था तब पहले ही इसका जवाब साफ हो गया था. क्योंकि यह आवाज असल में देश के गृहमंत्री व देश के बेहद चर्चित राजनेता अमित शाह की थी. लेकिन विकल्प के तौर पर सभी नाम सुनने के बाद अंत में उन्होंने अमित शाह का नाम लिया.

ये भी पढ़ें: KBC में 20 हजार के सवाल के जवाब में आया संबित पात्रा का नाम, कंटेस्टेंट ने जीते 1 करोड़

KBC: पंजाब के अभिषेक झा नहीं दे पाए 50 लाख के इस सवाल का जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज