Home /News /entertainment /

kichcha sudeep clarified on statement hindi not national language bhojpuri south raya

'हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं है', कहने वाले Kichcha Sudeep ने 1 महीने बाद दी सफाई, कहा- मेरा मतलब विवाद नहीं था

'हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं है', बयान पर Kichcha Sudeep ने 1 महीने बाद दी सफाई, जानें क्या कहा

'हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं है', बयान पर Kichcha Sudeep ने 1 महीने बाद दी सफाई, जानें क्या कहा

Kichcha Sudeep on Hindi Language: साउथ स्टार किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep) ने 'हिंदी राष्ट्रीय भाषा नहीं है' वाले अपने बयान पर करीब एक महीने बाद सफाई दी है. उनका कहना है कि 'मेरा मतलब विवाद खड़ा करना नहीं था'.

इन दिनों सिनेमाघरों में साउथ फिल्मों का जलवा बरकरार है. मेकर्स लोगों के एंटरटेनमेंट के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. इसी बीच कन्नड़ स्टार किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep) हिंदी को लेकर विवाद (Kichcha Sudeep Hindi Controversy) बयान दे दिया था, जिसके बाद बहस शुरू हो गई. एक्टर ने कहा था कि हिंदी राष्ट्रभाषा नहीं है. अब इसी मामले को लेकर करीब एक महीने के बाद इस पर सफाई दी है और कहा कि उनका मतलब विवाद खड़ा करना नहीं था. हिंदी के वर्चस्व को लेकर अजय देवगन और किच्चा सुदीप के बीच सोशल मीडिया पर काफी विवाद भी हुआ था.

NDTV को हाल ही में दिए इंटरव्यू में किच्चा सुदीप ने मामलो के लेकर बात की और कहा कि ‘उनका कहना का मतलब दंगा या विवाद शुरू करना नहीं था. उन्होंने बिना किसी एजेंडे के अपनी बात कही थी.’ एक्टर ने पीएम मोदी (PM Modi) का भाषा को लेकर दिए बयान का गर्मजोशी से स्वागत किया. उनके बयान पर सम्मान और सौभाग्य बताया. किच्चा ने कहा कि ‘जो अपनी भाषा को महत्व और सम्मान देता है. उसका इस तरह से बोलना जबरदस्त है. सभी भाषाओं का गर्मजोशी से स्वागत है’. एक्टर ने कहा कि वो केवल कन्नड़ का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हैं. वो बात कर रहे हैं प्रधानमंत्री के उस बयान की जिससे हर किसी की मातृभाषा को सम्मान किया गया. एक्टर ने पीएम मोदी के लिए कहा कि वो उन्हें एक राजनेता के तौर पर नहीं बल्कि लीडर के तौर पर देखते हैं.

सुदीप ने ये भी कहा कि ‘वो दक्षिण सिनेमा से आते हैं और जब इसे अखिल भारतीय कहा जाता है तो उन्हें अच्छा नहीं लगता है. इसका हिंदी से कोई लेना-देना नहीं है. ये हमारा देश है और हम हर किसी तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि सिनेमा सभी भाषाओं के लिए खुल गया है. हर राज्य के लोग उन फिल्मों को देखना पसंद करते हैं, जो अच्छी हो’. एक्टर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि ‘इसका किसी भी तरह की भावनाओं से लेना-देना नहीं है. लेकिन तथ्यात्मक बात ये है कि जब फिल्मों को अन्य भाषाओं में डब किया जाता है तो उन्हें अखिल भारतीय कहा जाना चाहिए.’

अजय देवगन से हुआ था किच्चा सुदीप का विवाद

पिछले महीने हिंदी भाषा को लेकर अजय देवगन (Ajay Devgan) और किच्चा सुदीप (Kichcha Sudeep Controversy) के बीच विवाद भी हुआ था. इस विवाद की शुरुआत 23 अप्रैल के बाद हुई थी, जब किच्चा एक इवेंट में गए थे और उन्होंने वहां पर हिंदी को राष्ट्रभाषा नहीं कहा था. इस पर अजय देवगन ने दावा किया था कि ‘हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी और हमेशा रहेगी.’ इसके बाद सोशल मीडिया पर एक बड़ी बहस छिड़ गई.

Tags: Kichcha sudeep, South indian actor

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर