कौन थे दिनयार कॉन्ट्रैक्टर जिन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि

दिनयार कॉन्ट्रैक्टर एक स्टेज आर्टिस्ट के तौर पर दर्शकों का मनोरंजन करते रहे. बॉलीवुड से लेकर साऊथ सिनमा और फिर टेलीविजन, सभी जगह दिनयार की एक्टिंग के लोग दीवाने थे.

News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 4:19 PM IST
कौन थे दिनयार कॉन्ट्रैक्टर जिन्हें पीएम नरेंद्र मोदी ने दी श्रद्धांजलि
दिनयार कॉन्ट्रैक्टर
News18Hindi
Updated: June 5, 2019, 4:19 PM IST
मशहूर एक्टर दिनयार कॉन्ट्रैक्टर का निधन हो गया है. वह 79 साल के थे और बढ़ती उम्र के चलते होने वाली तकलीफों से ग्रस्त थे. उन्होंने बुधवार 5 जून की सुबह अंतिम सांसें लीं.  जिसके बाद बुधवार को ही उनका अंतिम संस्कार किया गया.

गले में सांप डालकर फोटो खिंचा रही थी एक्ट्रेस, सांप ने कस लिया गला और फिर...

जहां एक तरफ सिनेमा और टेलीवजन से जुड़े लोगों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है. पीएम मोदी ने एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, 'पद्मश्री श्री दिनयार कॉन्ट्रैक्टर बहुत खास थे क्योंकि उन्होंने दुनिया में बेशुमार खुशियां लुटाईं. उनकी वर्सेटाइल एक्टिंग से कई चेहरों पर मुस्कान आई, चाहे वा थिएटर हो, टीवी या फिल्में, उन्होंने हर माध्यम में कमाल का काम किया. उनके निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. उनके परिवार और चाहने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं. बता दें कि दिनयार को साल 2019 में पद्मश्री अवॉर्ड से नवाज़ा गया था.



कौन थे दिनयार कॉन्ट्रैक्टर?
दिनयार कॉन्ट्रैक्टर एक स्टेज आर्टिस्ट के तौर पर दर्शकों का मनोरंजन करते रहे. बॉलीवुड से लेकर साऊथ सिनमा और फिर टेलीविजन, सभी जगह दिनयार की एक्टिंग के लोग दीवाने थे. दिनयार ने ना सिर्फ हिंदी बल्कि गुजराती थियेटर में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी.

मुंबई दूरदर्शन ने जब डीडी-2 मुंबई में लॉन्च किया तब एक गुजराती प्रोग्राम के साथ दिनयार ने टेलीविजन पर अपनी एक्टिंग की शुरुआत की. दिनयार ने सलमान खान, अक्षय कुमार, शाहरुख़ खान और ऋषि कपूर के साथ भी काम किया. यही नहीं नए जमाने के हीरो शाहिद कपूर की फिल्म 36 चाइना टाउन में भी दिनयार मिस्टर लोबो के किरदार में नज़र आए.
Loading...

टीवी शो में किया काम
साल 1995 में टीवी के फेमस और पॉपुलर शो 'तू भी चुप मैं भी चुप' में बॉस का किरदार निभाकर दिनयार ने इस कदर लोकप्रियता बटोरी की उन्हें उनके अगले प्रोजेक्ट में भी बॉस का किरदार ही मिला. ये टीवी शो थे साल 1996 से 1999 तक आया 'कभी इधर कभी उधर' और 1998-99 में टेलीकास्ट किया गया शो 'दम दमा दम'.



इस तरह दिनयार ने 3 लगातार मिले प्रोजेक्ट्स में बतौर बॉस के किरदार में दर्शकों का दिल जीत लिया. जिसके बाद तो जैसे उनके पास टीवी शो की भरमार ही आ गई. 'हम सब एक हैं', 'दो और दो पांच', 'खिचड़ी', और 'आज के श्रीमान श्रीमती' में भी दिनयार ने अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी. हाल ही में दिनयार, टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में सोढी के ससुर के किरदार में नज़र आए थे.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 4:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...