Home /News /entertainment /

शानदार गायिकी से फैंस को लुभा रहे कोलकाता के सिंगर Rohit Bag, बोले- 'पैसा नहीं संगीत कमाना चाहता हूं'

शानदार गायिकी से फैंस को लुभा रहे कोलकाता के सिंगर Rohit Bag, बोले- 'पैसा नहीं संगीत कमाना चाहता हूं'

शानदार गायिकी से फैंस को लुभा रहे कोलकाता के सिंगर Rohit Bag

शानदार गायिकी से फैंस को लुभा रहे कोलकाता के सिंगर Rohit Bag

Singer Rohit Bag: कोलकाता के सिंगर रोहित बाग (Rohit Bag) ने 'ट्यून्स', 'ज्यूपिटर' और 'साइक्लोट्रॉन' जैसे कई ट्रैक्स दिए हैं. उन्होंने बंगाली म्यूजिक इंडस्ट्री में भी एक से एक हिट्स दिए हैं. उनका कहना है कि वो पैसा नहीं संगीत कमाना चाहते हैं'.

अधिक पढ़ें ...

कहते हैं ना कि मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती है. मेहनत करने वाले कभी ना कभी अपनी मंजिल को पा ही लेते हैं. कुछ ऐसी ही कहानी कोलकाता के सिंगर रोहित बाग (Singer Rohit bag) की है. वो युवा प्रतिभाशाली कलाकार हैं, जो खुद के गानों पर ज्यादा ध्यान केंद्रत करते हैं. बहुत छोटी उम्र में ही उन्होंने बहुत कुछ हासिल कर लिया है. उन्होंने ट्यून्स, ज्यूपिटर और साइक्लोट्रॉन जैसे कलात्मक ट्रैक गाए हैं. इसके अलावा उन्होंने बंगाली म्यूजिक इंडस्ट्री में भी कई हिट्स दिए हैं.

सिंगर रोहित बाग सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके इंस्टाग्राम पर 8 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. यही वजह है कि उनका कोई भी गाना आता है तो धमाल मचा ही जाता है. रोहित एक गायक होने के साथ-साथ बैग आईजी स्ट्रैटेजिक ऑटोमेशन फर्म भी चलाते हैं, जहां वह इंस्टाग्राम और बिजनेस ग्रोथ स्ट्रैटेजी और कैंपेन बनाने में मदद करते हैं. उन्हें संगीतकार बनने के साथ-साथ एक बिजनेसमैन बनने का भी शौक है.

रोहित अपनी रचनात्मक प्रक्रिया के बारे में कहते हैं, ‘सबसे पहले, मैं एक विचार के बीज की कल्पना करता हूं. फिर वहां से, मैं उस पर निर्माण करता रहता हूं. अगर मेरे पास बीट या मेलोडी के लिए कोई विचार है, तो मैं इसे लिखूंगा या बनाऊंगा एक आवाज रिकॉर्डिंग-कुछ भी आसान जो मुझे इसे बाद के लिए याद रखने में मदद करेगा. और जब मुझे समय मिलता है, तो मैं अपने द्वारा पहले बनाए गए नोट का उल्लेख करता हूं और विचारों के साथ आता हूं जो सब कुछ के साथ अच्छा होगा. एक स्वतंत्र कलाकार के रूप में मैं मेरी प्लानिंग्स पर काम करता हूं और अपनी पसंद के हिसाब से सब कुछ सही कर सकता हूं. फैंस द्वारा मेरी प्रशंसा से मुझे अपने संगीत पर ध्यान केंद्रित करने में मदद मिलती है.’

एक स्वतंत्र कलाकार होने की कठिनाइयों के बारे में रोहित बोलते हैं कि ‘एक स्वतंत्र कलाकार होना कई बार कठिनाई का सबब भी होता है. अगर आप अपना काम करने के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं तो आप सबकुछ अच्छे से कर सकते हैं. लेकिन, जब भी मैं एक नए प्रोजेक्ट के साथ आता हूं, तब मेरे प्रशंसक और शुभचिंतक उस पर काफी हद से ज्यादा प्यार बरसाते हैं और यही मेरे उत्साह का राज है और मुझे यह करने के लिए प्रेरित करता है, जो मैं कर रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं और गाने बनाता रहूंगा.’ उन्होंने ये भी कहा कि ‘मैं पैसा कमाने नहीं बल्कि संगीत बनाना चाहता हूं.’

Tags: Bengali cinema

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर