Forbes List 2020: रिच लिस्ट में काइली जेनर ने फिर मारी बाजी, दिलजीत दोसांझ भी हैं इस हसीना के दीवाने

Forbes List 2020: रिच लिस्ट में काइली जेनर ने फिर मारी बाजी, दिलजीत दोसांझ भी हैं इस हसीना के दीवाने
काइली जैनर.

फोर्ब्स मैगजीन ने अपनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) रहे.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मुंबई. फोर्ब्स मैगजीन (Forbes Magazine) ने अपनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्स की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में टीवी स्टार और बिजनेसवुमन काइली जेनर (Kylie Jenner) और कान्ये वेस्ट (Kanye West) ने लिस्ट में टॉप पर जगह बनाई है. काइली जेनर वही टीवी स्टार हैं, जिनके दीवाने पंजाबी और बॉलीवुड स्टार दिलजीत दोसांझ भी हैं. दिलजीत कई बार काइली को लेकर अपनी दीवानगी जाहिर कर चुके हैं. इस लिस्ट में जगह बनाने वाले इकलौते भारतीय और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) रहे. काइली जेनर और कान्ये वेस्ट के अलावा रोजर फेडरर और लियोनेल मेसी सहित खेल सितारों ने टॉप 10 में अपना दबदबा कायम रखा है. वहीं ग्लोबल स्टार प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के पति निक जोनास (Nick Jonas) ने भी इस लिस्ट में जगह बनाई है.

फोर्ब्स के अनुमान के मुताबिक, किम कर्दाशियां की सौतेली बहन काइली जेनर (Kylie Jenner) ने पिछले 12 महीनों में 590 मिलियन डॉलर की कमाई की है. जिसके आधार पर वह इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. वहीं किम कर्दाशियां के पति कान्ये वेस्ट इस लिस्ट में 170 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ दूसरे नंबर पर हैं और किम खुद लिस्ट में 48वें नंबर पर हैं.





 






View this post on Instagram




 

my forever


A post shared by Kylie (@kyliejenner) on








 




View this post on Instagram




 

KimYe


A post shared by Kim Kardashian West (@kimkardashian) on






मशहूर टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं और फुटबॉलर किस्टियानो रोनाल्डो फोर्ब्स की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. फुटबॉलर लिओनेल मेसी पांचवें नंबर पर और नेमार सातवें नंबर पर हैं. निक जोनास इस लिस्ट में 20वें स्थान पर हैं और बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने इस लिस्ट में 52वें नंबर पर जगह बनाई है.

लेकिन, 22 साल की जेनर उस वक्त सुर्खियों में छा गईं, जब फोर्ब्स ने कहा, 'कोटी ब्यूटी ब्रांड की बिक्री के आंकड़ों की समीक्षा के बाद, यह विश्वास नहीं होता कि काइली एक अरबपति थीं, जैसा कि उसने एक साल पहले घोषित किया था.'

Forbes के मुताबिक, 2019 में काइली जेनर को सबसे कम उम्र (21 साल) की बिलेनियर बताया गया था. उनकी कॉस्मेटिक कंपनी COTY ने उस साल 300 मिलियन डॉलर का व्यापार किया था, लेकिन हकीकत में यह सिर्फ 125 मिलियन डॉलर थे. फोर्ब्स का मानना है कि काइली का बिजनेस इतना प्रॉफिट देने वाला नहीं है और इसके सही आंकड़े सामने आने के बाद वह बिलेनियर भी नहीं हैं.



फोर्ब्स की रिपोर्ट को जवाब देते हुए काइली ने एक ट्वीट किया, जिसमें लिखा 'मेरे पास कितने पैसे हैं, इसका जवाब देने के अलावा मेरे पास और भी 100 जरूरी काम हैं.'

ये भी पढ़ें :- सोनू सूद के नाम पर होने लगी लोगों से ठगी, एक्टर ने किया आगाह बोले- ऐसा हो तो..
First published: June 5, 2020, 3:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading