अपना शहर चुनें

States

महा मूवी चैनल के सीईओ संजय वर्मा कॉपीराइट उल्लंघन के मामले में गिरफ्तार

फोटो साभार- ट्विटर
फोटो साभार- ट्विटर

महा मूवी चैनल ((Maha Movie channel) ) पर 10 जून से 10 नवंबर 2020 के बीच अवैध रूप से 'जंजीर', 'लावारिस', 'जादूगर', 'मोहब्बत के दुश्मन', 'मुकद्दर का सिकंदर' जैसी फिल्मों का प्रसारण का आरोप है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 7:11 AM IST
  • Share this:
मुंबई: मुंबई पुलिस (Mumbai Polcie) ने कथित कॉपीराइट उल्लंघन के एक मामले (Copyright Violation Case) में ‘महा मूवी’ टेलीविजन चैनल (Maha Movie Television channel) के सीईओ संजय वर्मा (Sanjay Varma) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. वह कथित टीआरपी घोटाले में भी एक वांछित आरोपी हैं. मामले की जानकारी देते हुए अधिकारी ने बताया कि वर्मा को मुंबई पुलिस की अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) ने गिरफ्तार किया.

उन्होंने बताया कि यहां जुहू थाने में कॉपीराइट उल्लंघन का मामला (Copyright Violation Case) दर्ज किया गया था और इसकी जांच सीआईयू को सौंपी गई थी. जांच में संजय वर्मा (Sanjay Varma) की कथित भूमिका सामने आई, जिसके बाद सीआईयू की टीम ने उनसे पूछताछ की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

पूछताछ के दौरान वर्मा ने अपराध शाखा के अधिकारियों को बताया कि महा मूवी चैनल ने 10 जून से 10 नवंबर 2020 के बीच अवैध रूप से 'जंजीर', 'लावारिस', 'जादूगर', 'मोहब्बत के दुश्मन', 'मुकद्दर का सिकंदर' जैसी फिल्मों का प्रसारण किया.



उन्होंने बताया कि इन फिल्मों के कॉपीराइट पुनीत मेहरा की कंपनी के पास हैं जोकि प्रसिद्ध फिल्म निर्माता प्रकाश मेहरा के बेटे हैं. मेहरा ने कभी इन फिल्मों के कॉपीराइट किसी अन्य कंपनी या व्यक्ति को नहीं बेचे थे. अधिकारी ने बताया कि इस मामले में नौ और लोग वांछित हैं.
उल्लेखनीय है कि कथित टीआरपी धांधली के मामले में हाल में दाखिल एक आरोप पत्र में कहा गया है कि हंसा रिसर्च एजेंसी के एक अधिकारी ने कुछ घरों को ‘महा मूवी’, ‘बॉक्स सिनेमा’, ‘फक्त मराठी’ और ‘रिपब्लिक टीवी’ चैनल देखने के लिए धन दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज